A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Sidhu Moose Wala: सिद्धू की हत्या से दो दिन पहले मानसा पहुंच गए थे शूटर्स, लॉरेंस बिश्नोई ने खोले A TO Z राज

Sidhu Moose Wala: सिद्धू की हत्या से दो दिन पहले मानसा पहुंच गए थे शूटर्स, लॉरेंस बिश्नोई ने खोले A TO Z राज

Sidhu Moose Wala: सिद्दधू मूसेवाला की हत्या की सुपारी पहले ही दी जा चुकी थी लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को इस बात की भनक लग गई थी और जिस शूटर शाहरुख को इस हत्या की सुपारी दी गई थी वो पहले ही स्पेशल सेल की गिरफ्त में आ गया। पूछताछ में उसने इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड की पूरी प्लानिंग और तिहाड़ से कनाडा तक की पूरी साजिश का खुलासा कर दिया।

Lawrence Bishnoi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Lawrence Bishnoi

Highlights

  • मूसेवाला मर्डर केस में पंजाब पुलिस के हाथ खाली
  • नए पंजाबी सिंगर्स को फाइनेंस करते हैं अलग-अलग गैंग
  • भगवंत मान के सत्ता संभालने के बाद ये पहली बड़ी चुनौती

Sidhu Moose Wala: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का कातिल कौन है, पंजाब पुलिस अभी तक ये पता लगाने में नाकाम है लेकिन इसी बीच पंजाब में गैंगवॉर की आशंका बढ़ गई है। नीरज बवाना गैंग ने सिद्धू मूसेवाला की मौत का बदला लेने का ऐलान किया है। इस धमकी के बाद नीरज बवाना गैंग और लॉरेंस बिश्वोई गैंग के बीच गैंगवॉर की आशंका बढ़ गई है। नीरज बवाना ग्रुप ने इंस्टाग्राम में धमकी दी है कि 2 दिन में रिजल्ट दे देंगे, सिद्धू मूसेवाला हमारा दिल का भाई था। नीरज बवाना गैंग के साथ टिल्लू ताजपुरिया गैंग और दविंदर बंबीहा गैंग ने भी हाथ मिला लिया है ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या पंजाब में कुछ बड़ा होने वाला है।

तिहाड़ से कनाडा तक की पूरी साजिश का खुलासा
इंडिया टीवी आपको पहले ही बता चुका है कि सिद्दधू मूसेवाला की हत्या की सुपारी पहले ही दी जा चुकी थी लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को इस बात की भनक लग गई थी और जिस शूटर शाहरुख को इस हत्या की सुपारी दी गई थी वो पहले ही स्पेशल सेल की गिरफ्त में आ गया। पूछताछ में उसने इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड की पूरी प्लानिंग और तिहाड़ से कनाडा तक की पूरी साजिश का खुलासा कर दिया।

पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री में गैंगस्टर के वर्चस्व की लड़ाई
असल में पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री में गैंगस्टर के वर्चस्व की ये पूरी लड़ाई है। सिद्दधू मूसेवाला की हत्या की स्क्रिप्ट उसी दिन से लिखनी शुरू कर दी गई थी जब 7 अगस्त 2021 को विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या कर दी गई थी, इस हत्या का आरोप पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगनप्रीत सिंह पर था। विक्की मिड्डूखेड़ा दिल्ली की तिहाड़ जेल में बन्द कुख्यात गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई का करीबी थी लिहाज इस मौत का बदला लेने के लिए लॉरेन्स ने अपने दोस्त गोल्डी बरार जो कनाडा में रहता है उसे नए शूटर्स अरेंज करने के लिए कहा पर इलेक्शन के लिए इसे थोड़ा टाला गया।

हत्याकांड से 2 दिन पहले मानसा पहुंच गए थे शूटर्स
शाहरुख ने पूछताछ में खुलासा किया कि मूसेवाला का मैनेजर शगनप्रीत ऑस्ट्रेलिया भाग गया। उसके बाद अप्रैल में शाहरुख को ये सुपारी दी गई पर शाहरुख को स्पेशल सेल ने एक पुराने केस में गिरफ्तार कर लिया जिससे लॉरेन्स और गोल्डी बरार के लिए एक बड़ा झटका था। सूत्रों के मुताबिक नए शूटर्स को इसके बाद ये जिम्मेदारी दी गई जो सीधा गोल्डी बरार ने दी ताकि नए शूटर्स तक पहुंचना पुलिस के लिए आसान न हो।

29 मई रविवार को इस हत्याकांड से दो दिन पहले शूटर्स पंजाब के मानसा पहुंच गए और सिद्दधू मूसेवाला के आसपास की रेकी की। मूसेवाला के पास बुकेटप्रूफ कार थी इस वजह से शूटर्स प्लानिंग नहीं कर पा रहे थे लेकिन रेकी के दौरान शूटर्स को पता लगा कि सिद्धू थार गाड़ी में निकला है और उसकी सुरक्षा भी हटा ली गई है इसके बाद मौका पाते ही सिद्दधू पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और फिर गन पवाइन्ट पर ऑल्टो कार लूटकर फरार हो गए।

नए पंजाबी सिंगर्स को फाइनेंस करते हैं अलग-अलग गैंग
इस मामले में उत्तराखंड से कार प्रोवाइड कराने वाले एक शख्स की गिरफ्तारी की गई है। स्पेशल सेल अभी लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर रही है। हालांकि लॉरेंस बिश्नोई इस हत्याकांड में शामिल होने से इंकार कर रहा है और इसमें नए शूटर्स का हाथ हो सकता है। पूछताछ में उसने खुलासा किया कि मोहाली में पिछले साल सात अगस्त को उनके गिरोह के सदस्य विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या कर दी गई थी। विक्की की हत्या के आरोपी सिद्धू मूसेवाला के यहां ठहरे थे। इसी का बदला लेने के लिए मूसेवाला की हत्या की गई। साथ ही जांच में पता चला है अलग-अलग गैंग नए पंजाबी सिंगर्स को फाइनेंस करते हैं और गाने हिट होने के बाद उनसे पैसा वसूलते हैं उसी को लेकर गैंग आपस में भिड़ते रहते हैं।

भगवंत मान के सत्ता संभालने के बाद ये पहली बड़ी चुनौती
लॉरेंस से स्पेशल सेल के बाद पंजाब पुलिस भी पूछताछ करेगी। साथ ही एक और गैंगस्टर संपत नेहरा से पंजाब पुलिस दो दिन पूछताछ करके आज उसे वापस तिहाड़ छोड़कर गई है। सोशल साइट्स पर लॉरेन्स, नीरज बवाना के नाम से बने कई पेजों पर एक दूसरे को धमकियां दी जा रही है, इसपर भी साइबर सेल की नजर है। हत्याकांड के पीछे के असली चेहरे तक पहुंचने में अभी जांच एजेंसियों को कुछ और वक्त लगेगा क्योकि गैंगस्टर जेल में है उनका रोल वेरिफाई करना आसान नहीं है। पंजाब पुलिस पर सबकी निगाहें टिकी हैं और साथ में मुख्यमंत्री भगवंत मान पर भी जिनके सामने सत्ता संभालने के बाद ये पहली बड़ी चुनौती खड़ी हुई है। 

Latest India News