A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Sidhu Moose Wala Shot Dead: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कनाडा से जुड़े तार, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य गोल्डी बराड़ ने ली जिम्मेदारी

Sidhu Moose Wala Shot Dead: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कनाडा से जुड़े तार, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य गोल्डी बराड़ ने ली जिम्मेदारी

Sidhu Moose Wala Shot Dead: मूसेवाला साथियों के साथ गाड़ी से जा रहे थे। इस दौरान काले रंग की गाड़ी में सवार हमलावरों ने उन पर फायरिंग कर दी।

Sidhu Moose wala Shot Dead- India TV Hindi Image Source : ANI Sidhu Moose wala Shot Dead

Highlights

  • सिद्धू मूसेवाला की मानसा जिले में गोली मारकर हत्या
  • कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने ली हत्या की जम्मेदारी
  • हत्या में शामिल किसी को बख्शा नहीं जाएगा: सीएम मान

Sidhu Moose Wala Shot Dead: मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई। पंजाब के मानसा जिले के गांव जवाहरके में एके-47 से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। फायरिंग में सिद्धू मूसेवाला की जान चली गई, जबकि उनके दो साथी घायल हो गए। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथी और कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

बता दें कि पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने बीते दिन यानी शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी घटाई थी। मूसेवाला साथियों के साथ गाड़ी से जा रहे थे। इस दौरान काले रंग की गाड़ी में सवार हमलावरों ने उन पर फायरिंग कर दी। बताया जा रहा है कि उन पर 20-30 ताबड़तोड़ फायरिंग की गई।

गंभीर हालत में गायक को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि कर दी। मानसा अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. रंजीत राय ने बताया कि तीन लोगों को अस्पताल लाया गया, जिनमें से सिद्धू मूसेवाला की मौत हो गई थी। वहीं, दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए उच्च संस्थान रेफर कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जताया शोक

सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शोक जताया। उन्होंने ट्वीट किया, "मैं सिद्धू मूसेवाला की जघन्य हत्या से बहुत दुखी हूं। इसमें शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।"

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला ने पंजाब विधानसभा चुनाव में मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उन्होंने आम आदमी पार्टी के डॉ. विजय सिंगला के खिलाफ चुनाव लड़ा था। मूसेवाला को हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें हराने वाले विजय सिंगला पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बनाए गए थे। हालांकि, पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोप में उन्हें पद से बर्खास्त किया था।

Latest India News