A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Sidhu MooseWala: मूसेवाला की हत्या में शामिल शूटर टीनू पंजाब पुलिस की गिरफ्त से फरार, मचा हडकंप

Sidhu MooseWala: मूसेवाला की हत्या में शामिल शूटर टीनू पंजाब पुलिस की गिरफ्त से फरार, मचा हडकंप

Sidhu MooseWala: पंजाब के मानसा जिले के गांव जवाहरके में एके-47 से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई थी। इस फायरिंग में सिद्धू मूसेवाला की जान चली गई थी। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथी और कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

Sidhu MooseWala- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Sidhu MooseWala

Highlights

  • कपूरथला जेल से रिमांड पर ला रही थी पुलिस
  • टीनू रात तीन बजे मनसा पुलिस की हिरासत से फरार हो गया
  • टीनू गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर था

Sidhu MooseWala: दिवंगत पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामलें में गिरफ्तार एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया है। जिसके बाद पुलिस विभाग में हडकंप मच गया और उसे तलाशने के लिए कार्रवाई की जा रही है। 

मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार,  सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने वाला आरोपी शूटर टीनू गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर था। वह रात तीन बजे मनसा पुलिस की हिरासत से फरार हो गया। ख़बरों के अनुसार, मानसा सीआइए स्‍टाफ की टीम उसे कपूरथला जेल से रिमांड पर ला रही थी। इसी दौरान वह पुलिस टीम को चकमा देकर फरार हो गया।

पश्चिम बंगाल-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किये गए थे कई आरोपी 

वहीं इससे पहले सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल तीन फरार शार्प शूटरों को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया था। DGP पंजाब ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों की मदद से पंजाब और दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के बीच एक संयुक्त अभियान के तहत दीपक उर्फ मुंडी और उसके सहयोगियों कपिल पंडित और राजेंद्र उर्फ जोकर को गिरफ्तार किया गया। 

डीजीपी ने बताया, "दीपक, पंडित और राजिंदर को आज एजीटीएफ (एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स) टीम द्वारा पश्चिम बंगाल-नेपाल सीमा पर एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन की परिणति में गिरफ्तार किया गया है। दीपक बोलेरो मॉड्यूल में शूटर था, पंडित और राजिंदर ने उसे हथियारों और ठिकाने सहित रसद सहायता प्रदान की थी।"

पुलिस ने हत्याकांड के मामले में 1850 पन्नों का चार्जशीट दायर की

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल 3 शार्पशूटर प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश उर्फ कुलदीप को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है जबकि दो शूटर एनकाउंटर में ढेर हो चुके थे। बता दें कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई, 2022 को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 25 अगस्त को पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड में 1850 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया था। इस आरोपपत्र में कुल 36 आरोपियों में से 24 के नाम दिए गए हैं। आरोपपत्र के अनुसार कनाडा में रहने वाला कुख्यात अपराधी गोल्डी बरार मूसेवाला की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता था और उसने इस घटना को अंजाम देने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया तथा कुछ अन्य लोगों की मदद ली थी।

Latest India News