A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: लॉरेंस बिश्नोई को हथियार सप्लाई करने के आरोप में एक गिरफ्तार

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: लॉरेंस बिश्नोई को हथियार सप्लाई करने के आरोप में एक गिरफ्तार

सिद्धू मूसेवाला का 29 मई को मर्डर हुआ था। सिद्धू मूसेवाला के निधन की खबर ने पूरी इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। लॉरेंस गैंग के गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ले ली थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी - India TV Hindi Image Source : FILE राष्ट्रीय जांच एजेंसी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मोहम्मद शाहबाज अंसारी उर्फ शहजाद को लॉरेंस बिश्नोई को हथियार और गोला-बारूद की सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि इन हथियारों का इस्तेमाल प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में किया गया था। 

रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में यह नौवीं गिरफ्तारी है। NIA ने इस मामले में इससे पहले देश के विभिन्न हिस्सों से आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मोहम्मद शहबाज को देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धन जुटाने, युवाओं की भर्ती करने के लिए भारत और विदेशों में स्थित आपराधिक सिंडिकेट के सदस्यों द्वारा रची गई साजिश से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया है।

'जनता के मन में खौफ पैदा करना इनका टार्गेट' 

अधिकारी ने कहा कि आपराधिक गैंग के सदस्यों ने जनता के मन में आतंक पैदा करने के इरादे से टारगेट हत्याओं समेत जघन्य अपराधों को अंजाम दिया है। गौरतलब है कि शुरूआत में मामला दिल्ली में लोधी कॉलोनी के पुलिस स्टेशन स्पेशल सेल में दर्ज किया गया था। बाद में मामले की जांच एनआईए ने अपने हाथों में ले ली थी। एनआईए ने इससे पहले 18 नवंबर को शाहबाज अंसारी के घर की तलाशी ली थी। इस दौरान टीम ने कई आपत्तिजनक दस्तावेज, अवैध रूप से हासिल संपत्ति के कागजात, डिजिटल डिवाइस और स्टार-ब्रांड पिस्टल जब्त की थी। मामले में आगे की जांच जारी है।

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला का 29 मई को मर्डर हुआ था। सिद्धू मूसेवाला के निधन की खबर ने पूरी इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। सिद्धू मूसेवाला के निधन के करीब 2 घंटे बाद ही लॉरेंस गैंग के गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ले ली थी।  

Latest India News