A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पूर्वी सिक्किम में बर्फबारी और खराब मौसम का प्रकोप जारी, सेना के जवानों ने 800 से ज्यादा टूरिस्टों की जान बचाई

पूर्वी सिक्किम में बर्फबारी और खराब मौसम का प्रकोप जारी, सेना के जवानों ने 800 से ज्यादा टूरिस्टों की जान बचाई

पूर्वी सिक्किम में बर्फबारी और खराब मौसम का असर साफ दिखाई पड़ रहा है। हालातों को ध्यान में रखते हुए भारतीय सेना ने यहां पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है, जिसके तहत 800 टूरिस्टों को रेस्क्यू किया गया है।

Snowfall and bad weather- India TV Hindi Image Source : VIDEO SCREENGRAB पूर्वी सिक्किम में बर्फबारी और खराब मौसम का प्रकोप

गंगटोक: पूर्वी सिक्किम में बर्फबारी और खराब मौसम का प्रकोप जारी है। इस बीच भारतीय सेना ने यहां 800 से ज्यादा टूरिस्टों की जान बचाई है। इस बात की जानकारी भारतीय सेना की त्रिशक्ति कोर ने दी है। सेना ने इसका वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें जवान टूरिस्टों को रेस्क्यू करते हुए नजर आ रहे हैं।

सेना ने रेस्क्यू किए गए लोगों के खाने का भी इंतजाम किया

पूर्वी सिक्किम में आर्मी के जवानों ने एक बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है। 800 से ज्यादा टूरिस्ट खराब मौसम और भारी बर्फबारी में फंस गए थे। सेना के त्रिशक्ति कॉर्प्स के जवानों ने न सिर्फ इन टूरिस्टों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया, बल्कि उनके भोजन का भी इंतजाम किया।

सेना के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं और रेस्क्यू करके लाए गए लोगों को भी सभी जरूरी चीजों को मुहैया करवाया गया है। पर्टयकों को सुरक्षित क्षेत्र में ले जाया गया है और उन्हें गर्म कपड़े, भोजन और मेडिकल सुविधाएं दी गई हैं। 

Latest India News