A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मनाली में बर्फबारी से सुबह-शाम ठंड का अहसास , मैदानी क्षेत्रों में चिलचिलाती गर्मी से मिली राहत

मनाली में बर्फबारी से सुबह-शाम ठंड का अहसास , मैदानी क्षेत्रों में चिलचिलाती गर्मी से मिली राहत

हिमाचल प्रदेश के मनाली में बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट आयी है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मौसम सुहाना हो गया है। सुबह और शाम को ठंड का अहसास हो रहा है। मैदानी क्षेत्रों में भी लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है।

मनाली में बर्फबारी- India TV Hindi Image Source : ANI मनाली में बर्फबारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मनाली में बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट आयी है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मौसम सुहाना हो गया है। सुबह और शाम को ठंड का अहसास हो रहा है। मैदानी क्षेत्रों में भी लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है। प्रदेश में बीते गुरुवार से ही हल्की बारिश और बर्फबारी हो रही। मौसम विभाग ने शनिवार को शिमला में आंधी चलने के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है, वहीं 24 अप्रैल से मौसम साफ रहने की संभावना बताई है। 

प्रदेश में गुरुवार को रोहतांग दर्रे सहित चोटियों पर बर्फबारी हुई। दोपहर बाद रोहतांग सहित शिंकुला, बारालाचा, धुंधी, सेवन सिस्टर पीक, मनाली पीक, लदाखी पीक, हनुमान टिब्बा, देउ टिब्बा और नीलकंठ की पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी हुई। वहीं शुक्रवार को भी शिंकुला, बारालाचा व रोहतांग दर्रे में हल्की बर्फबारी हुई। अन्य क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहे पर बारिश नहीं हुई। 

शुक्रवार को चोटियों पर बर्फबारी से धर्मशाला में तापमान में 6.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई, जबकि इसके बाद पालमपुर में 5.7 और शिमला में 5.4 डिग्री की गिरवाट दर्ज की गई। हमीरपुर में सबसे अधिक तापमान में वृद्धि 3.2 दर्ज की गई। जबकि अन्य स्थानों पर अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री की वृद्धि हुई। 

Latest India News