A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Sonali Phogat: कांग्रेस नेता ने सोनाली फोगाट हत्या मामले में की CBI जांच की मांग, बोले- पुलिस केस को रफा-दफा करने में लगी

Sonali Phogat: कांग्रेस नेता ने सोनाली फोगाट हत्या मामले में की CBI जांच की मांग, बोले- पुलिस केस को रफा-दफा करने में लगी

Sonali Phogat: उन्होंने कहा कि हर पहलू की जांच किए जाने की जरूरत है। सच्चाई का पता लगाने के लिए इस तरह के मामलों की सीबीआई से जांच कराए जाने की आवश्यकता है।

Sonali Phogat- India TV Hindi Image Source : PTI Sonali Phogat

Highlights

  • कांग्रेस नेता ने की CBI जांच की मांग
  • 'हर पहलू की जांच किए जाने की जरूरत है'
  • गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं माइकल लोबो

Sonali Phogat: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता सोनाली फोगाट की कथित हत्या की जांच सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) से कराने की शनिवार को मांग की। पार्टी ने आरोप लगाया कि पुलिस मामले को रफा-दफा करने की कोशिश कर रही है। फोगाट की मंगलवार को गोवा में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी, जिसके बाद राज्य पुलिस ने उनके निजी सहायक सहित दो लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है।

कांग्रेस नेता ने की CBI जांच की मांग

कांग्रेस नेता माइकल लोबो ने कहा, "कई नेताओं ने कहा कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी, लेकिन अंत में उनकी हत्या किए जाने की बात सामने आई है।" उन्होंने कहा कि हत्या के इस मामले में जो सामने दिखाई दे रहा है, उसके अलावा भी बहुत कुछ छिपा है। बता दें कि गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं माइकल लोबो।

उन्होंने कहा कि हर पहलू की जांच किए जाने की जरूरत है। सच्चाई का पता लगाने के लिए इस तरह के मामलों की सीबीआई से जांच कराए जाने की आवश्यकता है। 

इससे पहले पुलिस ने किया था बड़ा खुलासा

सोशल मीडिया स्टार और बीजेपी नेता और सोनाली फोगाट की मौत को लेकर गोवा पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। गोवा पुलिस ने दावा क‍िया है क‍ि सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान ने अपना जुर्म कबूल कर ल‍िया है। पुलिस ने बताया कि गोवा पहुंचने के बाद सुखविंदर पार्टी के बहाने सोनाली को नॉर्थ गोवा के कर्ली रेस्तरां में लेकर गया था। जहां उसने सोनाली को नशीले पद्धार्थ दिए थे। जिसके बाद वो ड्रींक पीने के लिए उसने सोनाली को मजबूर किया था।

सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह की हो चुकी है गिरफ्तारी

गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट की मौत के मामले में उनके निजी सहायक सुधीर सांगवान के साथ सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान फोगाट हत्याकांड का ड्रग्स डीलर कनेक्शन सामने आया है। आरोपियों ने बताया कि 1.5 ग्राम MDMA बोतल में डालकर सोनाली को ड्रग दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने  MDMA के बारे में खुलासा करते हुए कहा है कि हम इसकी केमिकल जांच करवाएंगे की आखिर ये ड्रग कैसा था।

क्लब के बाहर खरीदा था ड्रग

सूत्रों के अनुसार सुधीर ने MDMA ड्रग पेडलर से क्लब के बाहर खरीदा था। पार्टी के कुछ समय पहले ड्रग पेडलर क्लब के बाहर आए थे और उसने सुधीर को ये ड्रग्स दिया था। सूत्रों के अनुसार सांगवान ने बताया है कि दो ड्रग पेडलर एक बाइक पर आए और उसे ड्रग्स दी थी। 

Latest India News