A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Sonali Phogat: गोवा सरकार की बड़ी कार्रवाई, कर्लीज क्लब पर चलाया बुलडोजर

Sonali Phogat: गोवा सरकार की बड़ी कार्रवाई, कर्लीज क्लब पर चलाया बुलडोजर

Sonali Phogat: अधिकारी ने कहा, ‘‘जिला प्रशासन का विध्वंस दस्ता अंजुना पुलिस कर्मियों के साथ सुबह करीब साढ़े सात बजे समुद्र तट पर सीआरजेड नियमों का उल्लंघन करके ‘निर्माण के लिए निषिद्ध क्षेत्र’ में बने क्लब को गिराने पहुंचा।’’

Bulldozer launched on Curlies Club- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Bulldozer launched on Curlies Club

Highlights

  • क्लब को गिराने पहुंचा जिला प्रशासन
  • इमारत को ढहाने का 2016 में आदेश दिया था
  • 23 अगस्त को हुई थी सोनाली फोगाट का मौत

Sonali Phogat: गोवा सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हरियाणा इकाई की नेता सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े विवादित क्लब को तटीय नियमन क्षेत्र (सीआरजेड) के नियमों के उल्लंघन के कारण ढहाने की प्रक्रिया शुक्रवार सुबह शुरू कर दी। ‘कर्लीज’ नामक यह क्लब उत्तरी गोवा के प्रसिद्ध अंजुना बीच पर स्थित है। मौत से कुछ घंटों पहले फोगाट इसी क्लब में पार्टी कर रही थीं। इसी कारण यह क्लब हाल में सुर्खियों में रहा था। 

क्लब को गिराने पहुंचा जिला प्रशासन

इस क्लब के मालिक एडविन नून्स फोगाट की मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए 5 लोगों में शामिल थे और उन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। अधिकारी ने कहा, ‘‘जिला प्रशासन का विध्वंस दस्ता अंजुना पुलिस कर्मियों के साथ सुबह करीब साढ़े सात बजे समुद्र तट पर सीआरजेड नियमों का उल्लंघन करके ‘निर्माण के लिए निषिद्ध क्षेत्र’ में बने  क्लब को गिराने पहुंचा।’’

इमारत को ढहाने का 2016 में आदेश दिया था

गोवा तटीय क्षेत्र प्रबंधन प्राधिकरण (जीसीजेडएमए) ने इमारत को ढहाने का 2016 में आदेश दिया था, जिसे क्लब मालिक ने राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) में चुनौती दी थी, लेकिन उन्हें एनजीटी से कोई राहत नहीं मिल पाई थी, जिसके बाद इसे ढहाने की कार्रवाई शुरू की गई। जस्टिस आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली एनजीटी पीठ ने मामले की सुनवाई 6 सितंबर को की थी।

जिला प्रशासन ने ढांचा गिराया

पीठ ने जीसीजेडएमए के आदेश को बरकरार रखते हुए क्लब प्रबंधन द्वारा दायर याचिका का निपटारा कर दिया था। जिला प्रशासन ने गुरुवार को नोटिस जारी कर अपने विध्वंस दस्ते को शुक्रवार को ढांचा गिराने को कहा था। मापुसा उपमंडल के उपजिलाधिकारी गुरुदास एस टी देसाई ने यह नोटिस जारी किया था। 

पुलिस के मुताबिक, पूर्व टिकटॉक स्टार एवं रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ की प्रतिभागी रहीं फोगाट को क्लब में कथित तौर पर नशीला पदार्थ दिया गया था, जिसके बाद 23 अगस्त को उनकी मौत हो गई थी। 

Latest India News