A
Hindi News भारत राष्ट्रीय SSC Scam: कोर्ट ने अर्पिता मुखर्जी को ED की एक दिन की हिरासत में भेजा, मंत्री पार्थ चटर्जी की हैं करीबी

SSC Scam: कोर्ट ने अर्पिता मुखर्जी को ED की एक दिन की हिरासत में भेजा, मंत्री पार्थ चटर्जी की हैं करीबी

SSC Scam: कोर्ट ने अर्पिता मुखर्जी को रविवार को एक दिन की ED की हिरासत में भेज दिया है। अर्पिता के घर से करीब 20 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। मंत्री पार्थ चटर्जी की काफी करीबी है अर्पिता।

Bengal Minister Partha Chatterjee and his close associate Arpita Mukherjee- India TV Hindi Image Source : TWITTER Bengal Minister Partha Chatterjee and his close associate Arpita Mukherjee

Highlights

  • ED को मिली अर्पिता मुखर्जी की हिरासत
  • मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी हैं अर्पिता मुखर्जी
  • अर्पिता के घर से मिले थे करीब 20 करोड़ रूपये

SSC Scam: कोलकाता की एक अदालत ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को रविवार को एक दिन की ED की हिरासत में भेज दिया। मुखर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। इससे पहले दक्षिण कोलकाता स्थित उनके घर पर एजेंसी ने कई घंटे तक पूछताछ की। ED ने करोड़ों रुपये की नकदी और अन्य कीमती चीजें बरामद की थीं। 

मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत की प्रभारी, मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट नम्रता सिंह ने मुखर्जी को सोमवार को ED की अदालत के सामने पेश करने का निर्देश दिया है। ED के वकील, जिनमें अभिजीत भद्रा शामिल हैं, ने मुखर्जी की 14 दिन की हिरासत का अनुरोध किया है। बंगाल सरकार में उद्योग और वाणिज्य मंत्री चटर्जी को कथित स्कूल रोजगार घोटाले के संबंध में शनिवार को ED ने गिरफ्तार किया था।

सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने के खिलाफ कलकत्ता हाईकार्ट पहुंचा ED

इधर ED ने कोलकाता हाईकार्ट का रुख कर रविवार को निचली अदालत के उस आदेश को चुनौती दी जिसमें उसने गिरफ्तार किए गए पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराने का निर्देश दिया है। जस्टिस विवेक चौधरी ने ED और चटर्जी के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने बैंकशैल अदालत के आदेश को चुनौती दी है जिसमें निर्देश दिया गया है कि चटर्जी को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया जाए। ED ने यह भी दावा किया है कि निचली अदालत व्यक्ति के पर्याप्त इलाज का निर्देश दे सकती है लेकिन इस तरह विशिष्ट स्थान पर भेजने का आदेश नहीं दे सकती है। ED ने हाई कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है और दिन में मामले की तत्काल सुनवाई का आग्रह किया।

निचली अदालत ने ED को दी चटर्जी की 2 दिन की हिरासत

निचली अदालत ने शनिवार को ED को चटर्जी की 2 दिन की हिरासत दी थी लेकिन उनके वकील की अर्ज़ी पर उन्हें सरकारी अस्पताल भेजने का आदेश दिया था, क्योंकि वह बीमार थे। ED के वकील ने दावा किया है कि चटर्जी राज्य के वरिष्ठ मंत्री हैं और प्रभावशाली शख्स हैं जिन्हें इस तरह से सरकारी अस्पताल में नहीं रखा जाना चाहिए। ED ने सुझाव दिया कि चटर्जी का एम्स में इलाज किया जा सकता है जिसके पास उनके स्वास्थ्य के देखभाल के लिए बेहतर बुनियादी ढांचा है। चटर्जी के वकील ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि उनका एसएसकेएम अस्पताल में उचित इलाज किया जा रहा है। केंद्रीय एजेंसी ने स्कूल शिक्षक भर्ती में कथित घोटाले के संबंध में चटर्जी को शनिवार को गिरफ्तार किया था। उन्होंने शाम में बैचेनी की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Latest India News