A
Hindi News भारत राष्ट्रीय SSC Scam: पार्थ चटर्जी के आलीशान गेस्ट हाउस का ED ने पता लगाया, कंपनी की तरह इसका भी नाम है 'ECHHAY'

SSC Scam: पार्थ चटर्जी के आलीशान गेस्ट हाउस का ED ने पता लगाया, कंपनी की तरह इसका भी नाम है 'ECHHAY'

SSC Scam: शिक्षा भर्ती घोटाले में ईडी के शिकंजे में आए पार्थ चटर्जी का पश्चिम बंगाल के ग्वालपाड़ा इलाके में एक आलीशान गेस्ट हाउस का पता लगा है। इस गेस्ट हाउस का नाम भी ECHHAY (एच्छे) है।

ED finds Partha Chatterjee's luxurious guest house- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ED finds Partha Chatterjee's luxurious guest house

Highlights

  • शिक्षा भर्ती घोटाले में ED के हाथ लगा नया सबूत
  • बंगाल के ग्वालपाड़ा में मिला पार्थ का गेस्ट हाउस
  • ECHHAY नाम से पार्थ चटर्जी की कई प्रॉपर्टीज

SSC Scam: शिक्षा भर्ती घोटाले में ईडी के शिकंजे में आए पार्थ चटर्जी का पश्चिम बंगाल के ग्वालपाड़ा इलाके में एक आलीशान गेस्ट हाउस का पता लगा है। इस गेस्ट हाउस का नाम भी ECHHAY (एच्छे) है। ECHHAY गेस्ट हाउस के नाम से टूरिस्ट के लिए काफी बड़े प्लॉट पर नया गेस्ट हाउस बनाया गया है। इंडिया टीवी ने रविवार को बताया था कि कोलकाता के रॉज दांगला मेन रोड पर पार्थ की सहयोगी अप्रिता मुखर्जी की ECHHAY एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और ECHHAY बैंकेट हॉल है, जहां ईडी ने छापेमारी कर तमाम दस्तावेज बरामद किए थे।
 
कोलकाता में एक कोने से दूसरे कोने तक पार्थ की प्रॉपर्टीज
जानकारी मिली है कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से करीब 160 किलोमीटर दूर ग्वालपाड़ा में पार्थ चटर्जी ने एक आलीशान गेस्ट हाउस बनाया हुआ है। ईडी ने जबसे पार्थ और अर्पिता को गिरफ्तार किया है, इस गेस्ट हाउस पर ताला लगा हुआ है। पार्थ चैटर्जी की कोलकाता में एक कोने से दूसरे कोने पर कई प्रॉपर्टीज हैं जो माना जा रहा है कि शिक्षक भर्ती घोटाले में हुई काली कमाई से खरीदी गई हैं। पार्थ की इन सभी प्रॉपर्टीज की इस वक्त ईडी जांच कर रही है।
 
ECHHAY नाम से पार्थ की कई प्रॉपर्टीज 
ईडी की जांच में सामने आया है कि पार्थ चटर्जी ने कुछ प्रॉपर्टीज अर्पिता के नाम ECHHAY (एच्छे) नाम से रजिस्टर्ड कराई हैं। इस नाम से कंपनी, बेनेक्ट हॉल, गेस्ट हाउस और कुछ रिश्तेदारों के नाम पर बेनामी संपति है। पार्थ का इलाके में इतना दबदबा है कि कैमरे के बगैर सब प्रॉपर्टीज और पार्थ के आने जाने की बात बता रहे हैं लेकिन टीएमसी प्रभावित इलाकों में कोई कैमरे पर बात करने को तैयार नहीं है। ECHHAY पर फिलहाल ताला लगा हुआ है।

फिलहाल ईडी इन प्रॉपर्टीज के डॉक्युमेंट्स की जांच कर रही है कि ये प्रोपर्टी पार्थ ने घोटाले के पैसे से किस तरह से खरीदी हैं। गौरतलब है कि बीरभूम जिले के शांतिनिकेतन के प्रान्तिक में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के नाम से बना गेस्ट हाउस APA के बारे में पता लगा था, जहां से ईडी को इनकी दूसरी प्रॉपर्टीज के बारे में लीड मिली जहां से करोड़ों का कैश मिला। 

Latest India News