A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Subrata Roy News: सुब्रत राय को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

Subrata Roy News: सुब्रत राय को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

सहारा प्रमुख सुब्रत राय को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने पटना हाईकोर्ट के गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगा दी है। दरअसल, पटना हाई कोर्ट ने आज ही सहारा प्रमुख को गिरफ्तार कर 16 मई को पेश करने के आदेश जारी किए थे।

Subrata Roy gets relief from Supreme Court- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Subrata Roy gets relief from Supreme Court

Highlights

  • सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख को दी राहत
  • पटना HC के गिरफ्तारी वारंट पर रोक
  • 16 मई को कोर्ट में पेश होने का था आदेश

Subrata Roy News: सहारा प्रमुख सुब्रत राय को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने पटना हाईकोर्ट के गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगा दी है। दरअसल, पटना हाई कोर्ट ने आज ही सहारा प्रमुख को गिरफ्तार कर 16 मई को पेश करने के आदेश जारी किए थे। इस मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी कानूनी कार्यवाहियों पर अगले आदेशों तक रोक लगा दी है। 

पटना हाईकोर्ट में होना था पेश

बता दें कि इससे पहले निवेशकों का पैसा नहीं लौटाने के मामले में सहारा प्रमुख सुब्रत राय को पटना हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा था। अदालत ने पेशी से छूट के अंतरिम आवेदन को खारिज कर दिया गया था। गुरुवार को सुनवाई करते हुए जस्टिस संदीप कुमार ने कहा था कि शुक्रवार सुबह 10:30 बजे सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय को हाजिर होना होगा। कल अगर वह पेश नहीं हुए तो फिर हाईकोर्ट गिरफ्तारी का वारंट जारी करेगा।

पैसा लौटाने का प्लान तैयार

पिछली सुनवाई के दौरान सुब्रत राय को 12 मई को पटना हाईकोर्ट में फिजिकली पेश होने का आदेश दिया गया था। मगर, सुब्रत राय गुरुवार को नहीं आए, उनकी तरफ से वकील ने अंतरिम आवेदन जमा किया। आवेदन के जरिए सुब्रत राय ने हाईकोर्ट से एक अपील की थी। राय ने कहा, "मेरी उम्र 74 साल हो चुकी है, जनवरी महीने में ऑपरेशन कराया था, अभी भी बीमार हूं। इस कारण फिजिकल तौर पर पेश होने से राहत दी जाए। वर्चुअल तरीके से कोर्ट में पेश होने की अनुमति दी जाए।"

इस आवेदन के जरिए सहारा के मालिक ने यह भी कहा कि निवेशकों के रुपए लौटाने के लिए उनके पास डिटेल प्लान तैयार है। तत्काल में वो 5 करोड़ रुपए जमा करने को भी तैयार हैं। साथ ही इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पास भी एक याचिका दायर की गई है।

Latest India News