A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुआ सुधीर सूरी का परिवार, पंजाब सरकार ने मानीं ये मांगें

अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुआ सुधीर सूरी का परिवार, पंजाब सरकार ने मानीं ये मांगें

शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या के बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद पंजाब सरकार ने उनके परिवार की कई मांगें मान ली हैं। इसके बाद परिजन तैयार हो गए हैं और कल दोपहर 12 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Shivsena Leader Sudhir Suri- India TV Hindi Image Source : FILE Shivsena Leader Sudhir Suri

शिवसेना नेता सुधीर सूरी का परिवार अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गया है। पंजाब सरकार ने उनकी कई मांगें मान ली हैं। इसके बाद कल 12 बजे सुधीर सूरी के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। कल धरना प्रदर्शन के दौरान हमलावरों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। इसके बाद सुधीर सूरी के परिवार ने उनका अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। तब पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा था कि परिवार के साथ न्याय होगा।  

पंजाब सरकार ने इन मांगों को माना

पंजाब सरकार ने परिवार की कई मांगों को मान लिया है। सरकार ने सुधीर सूरी के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने पर सरकार ने हामी भरी।यही नहीं, सुधीर सूरी को शहीद का दर्जा देने के लिए पंजाब सरकार के पास परिवार की मांग का मेमोरेंडम भेजा जाएगा और उस पर विचार किया जाएगा। जांच में अगर किसी पुलिस अफसर या किसी भी व्यक्ति को दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

परिवार को पूरी सुरक्षा दी जाएगी

अमृतसर डीसी ने कहा परिजनों को सुरक्षा व सरकारी नौकरी दी जाएगी।
वहीं सुधीर सूरी का नाम शहीदों की लिस्ट में डालने के लिए केंद्र सरकार को पत्र भेजने की बात कही। डीसी ने कहा की अमृतपाल सिंह का नाम एफआईआर में जोड़ा जाएगा। इन सभी मांगों को मानने के बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए माने।  कल रविवार को दोपहर 12 बजे सुधीर सूरी के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मंदिर क बाहर धरना प्रदर्शन के दौरान मारी गई थी गोली

58 साल के सुधीर सूरी की शुक्रवार को अमृतसर के एक भीड़भाड़ वाले इलाके में एक मंदिर के बाहर प्रदर्शन में हिस्सा लेते लमय दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्हें पांच गोली मारी गईं थी। सूरी शहर में सबसे व्यस्त स्थानों में से एक मजीठा रोड पर गोपाल मंदिर के प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। दरअसल, कुछ हिंदू देवी-देवताओं की टूटी हुई प्रतिमाएं कथित तौर पर सड़क किनारे पाई गई थीं, जिसे सूरी ने बेअदबी बताया था। 

Latest India News