A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'सुल्ली डील्स' ऐप का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, मुस्लिम महिलाओं की फोटो का करता था गलत इस्तेमाल

'सुल्ली डील्स' ऐप का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, मुस्लिम महिलाओं की फोटो का करता था गलत इस्तेमाल

सुल्ली डील्स ऐप के मास्टरमाइंड को पुलिस लंबे समय से तलाश रही थी। इस मामले को लेकर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने जानकारी दी है कि उस शख्स को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Highlights

  • मास्टरमाइंड का नाम ओंकारेश्वर ठाकुर बताया जा रहा है
  • इंदौर से किया गया है गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को थी तलाश

'सुल्ली डील्स' ऐप मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस मामले के मास्टरमाइंड को पुलिस लंबे समय से तलाश रही थी जो अब पकड़ा गया है। मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों का गलत इस्तेमाल करने वाले युवक को पुलिस ने दबोच लिया है। रविवार को मिली जानकारी के मुताबिक, 'सुल्ली डील्स' ऐप का मास्टरमाइंड इंदौर में गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने जानकारी दी है कि इंदौर में 'सुल्ली डील्स' ऐप के क्रिएटर और मास्टरमाइंड को अरेस्ट किया जा चुका है। मास्टरमाइंड का नाम ओंकारेश्वर ठाकुर बताया जा रहा है। यह मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने के लिए ट्विटर पर बनाए गए ट्राड-ग्रुप का सदस्य था। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (आईएफएसओ) इस मामले को लेकर पूछताछ भी करने वाली है।

कौन है ओमकेश्वर ठाकुर?
25 साल का ओमकेश्वर ठाकुर इंदौर का रहने वाला है और यही सुल्ली डील्स का मास्टरमाइंड था। इसने जुलाई 2021 में सुल्ली डील नाम की ऐप बनाई थी यह शख्स बीसीए की पढ़ाई कर चुका है। वह अकेला इस मामले में दोषी नहीं है कुछ और लोग भी हैं जो उसके साथ कनेक्टेड थे जो इस ऐप के लिए पर काम करते थे। पुलिस अब उन लोगों की तलाश कर रही है।

बता दें, दिल्ली पुलिस ने ‘‘बुली बाई’’ ऐप मामले में असम के जोरहाट से इंजीनियरिंग के एक छात्र को गिरफ्तार किया था। इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस ऐप पर नीलामी के लिए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं का नाम डाला गया था। एक और नीरज बिश्नोई नामक छात्र भोपाल से गिरफ्तार किया गया था। बिश्नोई ने ही कथित तौर पर गिटहब प्लेटफॉर्म पर ‘‘बुली बाई’’ ऐप का निर्माण किया था और वह ट्विटर पर ‘‘बुली बाई’’ का मुख्य अकाउंट होल्डर भी है।

Latest India News