A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कांग्रेस को कर्नाटक जिताने वाले सुनील कानूगोलू को मिला ईनाम, दी गई ये अहम जिम्मेदारी

कांग्रेस को कर्नाटक जिताने वाले सुनील कानूगोलू को मिला ईनाम, दी गई ये अहम जिम्मेदारी

कर्नाटक में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद चुनावी रणनीतिकार सुनील कानूगोलू की डिमांड चुनावी राज्यों में बढ़ गई है। खबर है कि सुनील अब राजस्थान और मध्य प्रदेश में पार्टी के लिए रणनीति तैयार करेंगे। राजस्थान में जहां कांग्रेस सरकार रिपीट करने के लिए लड़ेगी तो एमपी में सरकार में आने के लिए लड़ाई होगी।

Karnataka News, Congress- India TV Hindi Image Source : FILE सुनील कानूगोलू को बनाया गया कर्नाटक सीएम का सलाहकार

बेंगलुरु: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाने वाले चुनावी रणनीतिकार सुनील कानूगोलू को पार्टी ने ईनाम दिया है। सुनील को अब मुख्यमंत्री सिद्दारमैया का मुख्य सलाहकार नियुक्त किया गया है। इस संबंध में एक आदेश में कहा गया है कि सुनील कानूगोलू मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार होंगे और उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा। सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटें जीतने के लिए आलाकमान की इच्छा के अनुसार यह कदम उठाया गया है। 

एमपी और राजस्थान में भी करेंगे काम 

इसके साथ ही खबर है कि कर्नाटक में सफल होने के बाद अब सुनील कानूगोलू मध्य प्रदेश और राजस्थान कांग्रेस के लिए भी काम करेंगे। इन दोनों राज्यों में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। कहा जा रहा है कि राजस्थान में महंगाई राहत कैंप अभियान भी कानूगोलू का ही सुझाव है। गहलोत सरकार का यह अभियान तेजी से चर्चित हो रहा है। इस कैंप के सहारे ही गहलोत ने बुधवार देर रात बिजली बिल माफ़ी को लेकर लोकलुभावन घोषणा की है।  

कर्नाटक के बाद बढ़ गई डिमांड 
 
इसके साथ ही मध्य प्रदेश में भी प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ और उनकी टीम सुनील कानूगोलू के साथ संपर्क में है और आगामी चुनाव के लिए रणनीति तैयार की जा रही है। बता दें कि इससे पहले कई राज्यों में कांग्रेस ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ मिलकर काम किया था, लेकिन उसे सफलता नहीं मिल सकी थी। वहीं सुनील की रणनीति के साथ कर्नाटक में सफल होने के बाद चुनावी राज्यों में कांग्रेस पार्टी में अब उनकी डिमांड बढ़ गई है।

Latest India News