A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, ये है पूरा मामला

फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, ये है पूरा मामला

केरल हाईकोर्ट ने 5 मई को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से मना किया था। जिसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था। दरअसल केरल हाईकोर्ट ने कहा था कि ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है, इसलिए इस पर रोक नहीं लगा सकते।

Supreme Court - India TV Hindi Image Source : FILE सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: फिल्म 'द केरल स्टोरी' की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामले में सोमवार को भी सुनवाई हुई थी, जिसमें वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट में याचिकाकर्ता कुर्बान अली का पक्ष रखा था और कहा था कि केरल हाईकोर्ट के बाद मद्रास हाईकोर्ट ने भी उनकी याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट आज इसी मामले में सुनवाई करेगा। कुर्बान अली एक पत्रकार हैं और उन्होंने ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी कि फिल्म की रिलीज रोकी जाए। जमीयत उलेमा ए हिंद भी कोर्ट से यही मांग कर रहा है।

केरल हाईकोर्ट ने कब किया था रोक से इंकार

केरल हाईकोर्ट ने 5 मई को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से मना किया था। जिसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था। दरअसल केरल हाईकोर्ट ने कहा था कि ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है, इसलिए इस पर रोक नहीं लगा सकते। फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड ने इसे देखने के बाद ही रिलीज के लिए हामी भरी है। इसमें समुदाय को लेकर कुछ आपत्तिजनक नहीं दिखा। 

किसी ने टैक्स फ्री किया, कहीं हुई बैन 

'द केरल स्टोरी' को कई राज्यों में टैक्स फ्री किया गया है, जिसमें मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में सीएम ममता ने फिल्म को बैन किया है और तमिलनाडु में सिनेमाघरों के मालिकों ने ऐलान किया है कि वह ये फिल्म नहीं दिखाएंगे। 

ये भी पढ़ें: 

अब विदेश नहीं भाग पाएगी अतीक की पत्नी शाइस्ता, UP पुलिस ने लिया बड़ा फैसला

कोई पोल पर चढ़ गया तो कोई एलईडी स्टैंड पर, पटना में बागेश्वर सरकार का प्रोग्राम 'हाउसफुल'

Latest India News