A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु में पर्यटकों से भरी बस खाई में गिरी, आठ लोगों की मौत, कई अन्य घायल

तमिलनाडु में पर्यटकों से भरी बस खाई में गिरी, आठ लोगों की मौत, कई अन्य घायल

तमिलनाडु में पर्यटकों के ले जा रही बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। हादसे में कई लोग घायल हो गए। दुर्घनाग्रस्त बस कुन्नूर से तेनकासी जा रही थी। इसी बीच एक तीखे मोड़ पर असंतुलित होकर खाई में गिर गई।

तमिलनाडु बस हादसा- India TV Hindi Image Source : एएनआई तमिलनाडु बस हादसा

नीलगिरि (तमिलनाडु): तमिलनाडु के पहाड़ी जिले नीलगिरि में शनिवार को एक पर्यटक बस के खाई में गिरने से कम से आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि मृतकों में चार महिलाएं और एक बच्चा शामिल है। मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने मौतों पर दुख जताया और मृतकों के परिजन के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की। मृतक तेनकासी जिले के काडयम के रहने वाले थे। वे लोग घर लौट रहे थे, तभी यह दुर्घटना हुई। 

 घायलों को कोयंबटूर में भर्ती कराया गया
पुलिस ने बताया कि चालक के नियंत्रण खोने के बाद बस खाई में गिर गई, जिसके बाद पुलिसकर्मी और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। ज्यादातर घायलों को इलाज के लिए पास स्थित कोयंबटूर भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक तेज रफ्तार जा रही बस एक तीखे मोड़ पर अचानक असंतुलित हो गई और खाई में जा गिरी। यह पर्यटक बस 59 यात्रियों को लेकर जा रही थी। बताया जाता है कि बस कुन्नूर से तेनकासी जा रही थी। इसी बीच हादसा हो गया।

सीएम ने हादसे पर दुख जताया
मुख्यमंत्री ने दुर्घटना को लेकर चिंता जताते हुए पीड़ितों के परिजनों के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट की। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवारों के लिए दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की। उन्होंने एक बयान में कहा कि मामूली रूप से घायल हुए प्रत्येक व्यक्ति को 50,000 रुपये मुहैया कराये जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पर्यटन मंत्री के.रामचंद्रन को बचाव और राहत कार्य की निगरानी करने का निर्देश दिया है। (इनपुट-एजेंसी)

Latest India News