A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ED के छापों के बाद भड़के तेजस्वी यादव, कहा- 'बेचारे इन नेताओं की क्या इज्जत रहेगी? सोच लो...'

ED के छापों के बाद भड़के तेजस्वी यादव, कहा- 'बेचारे इन नेताओं की क्या इज्जत रहेगी? सोच लो...'

तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा सूत्रों के हवाले से इधर-उधर की भ्रामक अफवाह फैलाने अथवा खबर प्लांट करवाने की बजाय रेड के बाद हस्ताक्षर किए जाने वाले पंचनामे की सूची ही सावर्जनिक कर देनी चाहिए।

Tejashwi Yadav, Lalu Yadav, job-for-gym scam, ED, CBI- India TV Hindi Image Source : FILE तेजस्वी यादव

नई दिल्ली: जमीन के बदले नौकरी घोटाले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसियां  लालू यादव और उनसे जुड़े ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की। शनिवार को इसी मामले में ED ने 24 ठिकानों पर छापेमारी की। शाम में यह सामने आया है कि ईडी को तलाशी के बाद एक करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी, 1900 यूएस डॉलर, 540 ग्राम सोने के सिक्के और 1.5 किलोग्राम से अधिक सोने के गहने सहित विदेशी मुद्रा की बरामदगी हुई है। इस खबर के सामने आन एके बाद तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी को निशाने पर लिया है। 

'खबर प्लांट करवाने की बजाय रेड के बाद पंचनामे को करे सार्वजनिक' 

तेजस्वी यादव ने कहा, "याद करिए- 2017 में भी कथित 8000 करोड़ का लेन-देन, हजारों करोड़ का मॉल, सैंकड़ों संपत्तियां, अभी चंद महीनों पहले गुरुग्राम में अरबों का WhiteLand कंपनी का UrbanCube मॉल भी मिला था। भाजपाई अब कथित 600 करोड़ का नया हिसाब लाने से पहले अपने सूत्रों को पुराने का तो हिसाब दे देते।" उन्होंने लिखा, "भाजपा सरकार द्वारा सूत्रों के हवाले से इधर-उधर की भ्रामक अफवाह फैलाने अथवा खबर प्लांट करवाने की बजाय रेड के बाद हस्ताक्षर किए जाने वाले पंचनामे (Seizure List) की सूची ही सावर्जनिक कर देनी चाहिए। अगर हम इसे सार्वजनिक कर देंगे तो इन बेचारे नेताओं की क्या इज्जत रहेगी? सोच लो।"

लालू एंड फैमिली को किया गया तलब 

सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने नौकरी के बदले जमीन मामले में पहले ही आरोपपत्र दाखिल कर दिया है और विशेष अदालत ने लालू, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने कथित घोटाले में आगे की जांच जारी रखी है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई टीम का यह दौरा मामले में आगे की जांच के सिलसिले में है।

Latest India News