A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तेलंगाना: आग से मरने वाले 11 प्रवासी मजदूरों के शव को बिहार भेजा गया

तेलंगाना: आग से मरने वाले 11 प्रवासी मजदूरों के शव को बिहार भेजा गया

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के पुलिस और राजस्व अधिकारी भी इस संबंध में बिहार गए हैं। उल्लेखनीय है कि शहर के भोईगुडा इलाके में एक कबाड़ गोदाम में बुधवार तड़के आग लग गई थी, जिसकी चपेट में आने से गोदाम की ऊपरी मंजिल पर बने एक कमरे में रह रहे 11 मजदूरों की मौत हो गई थी जिनकी उम्र 22 से 35 साल के बीच थी।

Telangana Godown Fire- India TV Hindi Image Source : FILE Telangana Godown Fire

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के एक कबाड़ गोदाम में लगी आग की चपेट में आने से मरे 11 प्रवासी मजदूरों के शवों को उनके गृह राज्य बिहार के लिए बृहस्पतिवार को विमान से पटना भेजा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी 11 शवों को पोस्टमार्टम के बाद आधुनिक गांधी अस्पताल से हवाई अड्डे पर लाया गया जिनमें से छह शवों को बृहस्पतिवार की सुबह पटना भेजा गया और उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया जबकि बाकी पांच शवों को भी दोपहर के बाद दूसरे विमान से पटना भेजा गया। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के पुलिस और राजस्व अधिकारी भी इस संबंध में बिहार गए हैं। उल्लेखनीय है कि शहर के भोईगुडा इलाके में एक कबाड़ गोदाम में बुधवार तड़के आग लग गई थी, जिसकी चपेट में आने से गोदाम की ऊपरी मंजिल पर बने एक कमरे में रह रहे 11 मजदूरों की मौत हो गई थी जिनकी उम्र 22 से 35 साल के बीच थी। दमकल और पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भोईगुडा स्थित गोदाम का संचालन बिना अग्नि सुरक्षा मानकों के किया जा रहा था और और ऊपर की मंजिल पर जाने के लिए गोदाम से होकर एकमात्र घुमावदार सीढी थी जिससे हादसे के दौरान मजदूर बाहर नहीं निकल पाए, हालांकि, एक मजदूर खिड़की से कूदकर जान बचाने में सफल रहा। 

इस हादसे में बचे एकमात्र व्यक्ति को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा-304ए(लापरवाही की वजह से मौत), धारा-337 (किसी की जान को खतरे में डालना) के तहत कबाड़ गोदाम के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दमकल और पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की वास्तविक वजह जांच के बाद ही पता चलेगी। 

Latest India News