A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Telangana CM KCR: "बादल फटने के पीछे दूसरे देशों की हो सकती है साजिश..," तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर का बयान

Telangana CM KCR: "बादल फटने के पीछे दूसरे देशों की हो सकती है साजिश..," तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर का बयान

Telangana CM KCR: देश में इस साल मानसून आने के साथ ही बीते कुछ दिनों में एक के बाद एक कई सारी बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं। अब इन घटनाओं को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर का बयान सामने आया है।

Telangana CM KCR- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Telangana CM KCR

Highlights

  • देश में लगातार आ रहीं बादल फटने की घटनाएं
  • तेलंगाना के सीएम केसीआर ने दिया बड़ा बयान
  • बादल फटने के पीछे बताई विदेशी साजिश

Telangana CM KCR: देश में इस साल मानसून आने के साथ ही बीते कुछ दिनों में एक के बाद एक कई सारी बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं। अब इन घटनाओं को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर का बयान सामने आया है। सीएम केसीआर ने कहा है कि हमारे देश के कुछ हिस्सों में बादल फटने के पीछे दूसरे देशों की साजिश हो सकती है। केसीआर ने आगे कहा कि हमें नहीं पता कि इसमें कितनी सच्चाई है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने क्या बयान दिया
गौरतलब है कि करीब एक हफ्ते पहले जम्मू कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के कारण अचानक आयी बाढ़ के चलते मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 16 तक पहुंच गई। लगातार बादल फटने की घटनाओं पर बोलते हुए तेलंगाना सीएम ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में बादल फटने के पीछे दूसरे देशों की साजिश हो सकती है। हमें नहीं पता कि इसमें कितनी सच्चाई है। उन्होंने कहा कि पहले लेह, फिर उत्तराखंड में बादल फटे थे और अब गोदावरी के पास से ऐसी खबर आ रही है।

अमरनाथ गुफा के पास फटा था बादल 
जम्मू कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के कारण अचानक आयी बाढ़ के चलते 16 लोगों की जान चली गई। अधिकारियों ने बताया था कि वहां फंसे कम से कम 15,000 तीर्थयात्रियों को निचले आधार शिविर पंजतरणी ले जाया गया है और 25 घायलों को अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि बादल फटने के चलते अचानक आई बाढ़ का पानी तंबू और सामुदायिक रसोई में घुस गया और वे स्थान भूस्खलन की चपेट में भी आ गये थे।

तेलंगाना के कई इलाकों में पानी का प्रकोप
गौरतलब है कि करीब एक हफ्ते से लगातार हो रही बारिश से तेलंगाना के कई इलाकों में पानी भर गया है। मंदिरों के शहर भद्राचलम में जल स्तर 70 फीट तक पहुंच गया था, जो तीसरी और अंतिम बाढ़ चेतावनी से काफी ऊपर था, जो 53 फीट पर दी गई थी। आज यह स्तर घटकर 60 फीट पर आ गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए भद्राचलम पहुंचे थे, जहां उन्होंने ‘गंगम्मा‘ या गोदावरी नदी के लिए 'शांति पूजा' की, जो उफान पर थी। 

Latest India News