A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड के जोशीमठ में दर्दनाक सड़क हादसा, 250 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, 12 लोगों की मौत, सीएम धामी ने जताया शोक

उत्तराखंड के जोशीमठ में दर्दनाक सड़क हादसा, 250 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, 12 लोगों की मौत, सीएम धामी ने जताया शोक

उत्तराखंड के जोशीमठ ब्लॉक की उर्गम-पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर एक बस 250 मीटर गहरी खाई में गिरने की खबर है। इस दर्दनाक हादसे में 2 महिलाओं और 10 पुरुषों की मौत की पुष्टि हुई है। इन सभी के शव बरामद ​कर लिए गए हैं। एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुटी है।

उत्तराखंड के जोशीमठ में सड़क हादसा- India TV Hindi Image Source : FILE उत्तराखंड के जोशीमठ में सड़क हादसा

उत्तराखंड के जोशीमठ में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। इस हादसे में 12 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। SDRF रेस्क्यू  टीम द्वारा सूचना प्राप्त हुई है कि टीम द्वारा खाई में उतरकर वाहन में सवार 02 महिला व 10 पुरुषों के शव को बरामद कर खाई से ऊपर लाने  की कार्रवाई की जा रही है। वाहन के अंदर व आसपास भी सर्चिंग कर ली गई है। खाई में नीचे केवल एसडीआरएफ की टीम ही मौजूद है। SDRF का रेस्क्यू कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि जोशीमठ ब्लॉक की उर्गम-पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर गाड़ी ने अचानक से संतुलन खो दिया और वो खाई में जा गिरी।

जानकारी के अनुसार राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। फंसे लोगों को निकालने का प्रयास हो रहा है। बताया गया है कि जोशीमठ ब्लॉक की उर्गम-पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर गाड़ी ने अचानक से संतुलन खो दिया और वो खाई में जा गिरी।

2 महिलाओं और 10 पुरुषों के शव बरामद

SDRF रेस्क्यू  टीम द्वारा सूचना प्राप्त हुई है कि टीम द्वारा खाई में उतरकर वाहन में सवार 02 महिला व 10 पुरुषों के शव को बरामद कर खाई से ऊपर लाने की कार्रवाई की जा रही है। वाहन के अंदर व आसपास भी सर्चिंग कर ली गई है। खाई में नीचे केवल एसडीआरएफ की टीम ही मौजूद है। SDRF का रेस्क्यू कार्य जारी है।

सीएम धामी ने दुर्घटना पर जताया शोक

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने चमोली के जोशीमठ तहसील अन्तर्गत उर्गम पला जखोला मार्ग पर वाहन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी चमोली से फोन पर बात कर तेजी से राहत व बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए।

मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की सहायता के निर्देश

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की मजिस्ट्रीयल जांच और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिए। साथ ही दुर्घटना में घायलों के निशुल्क उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए। चमोली के जोशीमठ तहसील अन्तर्गत उर्गम पल्ला जखोला मार्ग पर एक वाहन लगभग 250 मीटर गहरी खाई मे गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

Latest India News