A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Terrorist Arrested in Jammu: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी मारा गया

Terrorist Arrested in Jammu: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी मारा गया

Terrorist Arrested in Jammu: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी मारा गया

 जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़- India TV Hindi Image Source : ANI  जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

Highlights

  • जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से एक आतंकवादी गिरफ्तार
  • भारी मात्रा में गोला-बारूद और चीनी पिस्टल बरामद

Terrorist Arrested in Jammu: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के नौपोरा-खरपोरा बस्ती के ट्रुबजी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। एक आतंकी मारा जा चुका है। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की टीम का एक संयुक्त दल मौके पहुंचा। बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की ओर तलाशी तेज कर दी, छिपे हुए आतंकवादियों ने पार्टी पर गोलीबारी की, जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से एक आतंकवादी गिरफ्तार हुआ । उसके पास से भारी मात्रा में पुलिस को हथियार, गोला-बारूद बरामद हुए हैं। गोपनीय सूचना मिलने के बाद डोडा पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ कोटी डोडा निवासी गुलाम हसन के पुत्र फरीद अहमद को गिरफ्तार कर लिया। संयुक्त टीम को उसके पास से 1 चीनी पिस्तौल, 2 मैगजीन, 14 जिंदा कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है।    

शहर के बाहरी इलाके से आतंकवादी पकड़ा गया

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों के संयुक्त तलाश दल ने डोडा शहर के बाहरी इलाके से आतंकवादी को पकड़ा। उन्होंने बताया कि अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के तौर पर डोडा थाना के पुलिस दल डोडा टाउन के बाहरी इलाके में जांच-पड़ताल कर रहे थे इस दौरान पुलिस को इसकी सूचना मिली, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

डोडा पुलिस पर हमले की थी साज़िश

उन्होंने यह भी बताया कि पकड़ा गया आतंकवादी फरीद अहमद मार्च 2022 के महीने में एक संदिग्ध से हथियार और गोला बारूद लिया था। फरीद अहमद को डोडा पुलिस पर हमला करने का काम सौंपा गया था। इसकी सूचना मिलते ही डोडा पुलिस अलर्ट हो गई और उसने सुरक्षा बल के साथ मिलकर फरीद को गिरफ्तार कर लिया।     

बीते सोमवार 5 आतंकी मारे गए

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सोमवार सुबह एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया था। वहीं इसी दिन पुलवामा में भी एक आतंकी मारा गया। 

Latest India News