A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश को मिली 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, जानिए क्या रहेगा रूट?

देश को मिली 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, जानिए क्या रहेगा रूट?

पीएम मोदी ने कहा कि आज वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भारत के विकास और उन्नति की पहचान बन चुकी है। इस पहचान से पूरे देश को जोड़ा जा रहा है। वंदे भारत ट्रेन आधुनिकता की एक मिसाल है।

Vande Bharat Train- India TV Hindi Image Source : FILE देश को मिली 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 11वीं वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है। यह ट्रेन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बीच चलेगी। पीएम ने आज शनिवार को भोपाल के कमलापति स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन से अब दिल्ली से भोपाल के बीच यात्रा की दूसरी और समय दोनों कम हो जाएंगे। 

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भारत के विकास की पहचान बन चुकी - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि आज वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भारत के विकास और उन्नति की पहचान बन चुकी है। इस पहचान से पूरे देश को जोड़ा जा रहा है। वंदे भारत ट्रेन आधुनिकता की एक मिसाल है। 21वीं सदी का भारत नई सोच, नई तकनीक की बात करता है। पहले की सरकारें तुष्टीकरण में ही व्यस्त रही। वे वोट बैंक के तुष्टीकरण में जुटे हुए थे और हम देश वासियों के संतुष्टीकरण में समर्पित है।

पीएम मोदी ने इंदौर हादसे पर जताया दुःख 

इस दौरान पीएम मोदी ने रामनवमी पर इंदौर में हुए हादसे पर भी दुःख जताया। पीएम मोदी ने कहा, "सबसे पहले इंदौर मंदिर में रामनवमी को जो हादसा हुआ, मैं उसके प्रति अपना दुख व्यक्त करता हूं। इस हादसे में जो लोग असमय हमें छोड़ गए, उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। जो श्रद्धालु जख्मी हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है, मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।" 

पहले केवल एक ही परिवार को दी जाती थी प्राथमिकता - पीएम मोदी 

पिछली सरकारी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले सिर्फ एक ही परिवार को प्रथम परिवार कहा जाता था, जबकि अब देश का एक-एक परिवार प्रथम है। पीएम मोदी ने कहा कि उनके लिए एक ही परिवार के लोग महत्वपूर्ण हैं लेकिन मुझे और मेरी सरकार के लिए देश का प्रत्येक नागरिक प्राथमिक है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें तुष्टिकरण में व्यस्त रहते थे जबकि मेरा ध्यान संतुष्टीकरण पर रहता है।

Latest India News