A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महिला पत्रकार की फोटो को ओमान में बंधक बनाई गई छत्तीसगढ़ की लड़की की तस्वीर बताकर की जा रही वायरल

महिला पत्रकार की फोटो को ओमान में बंधक बनाई गई छत्तीसगढ़ की लड़की की तस्वीर बताकर की जा रही वायरल

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में रहने वाली महिला को ओमान में बंधक बना लिया गया था। सरकार ने इस मामले में गंभीरता दिखाई और उसे मुक्त भी करवा लिया। लेकिन कई न्यूज साइट्स ने इस महिला की गलत फोटो छाप दी और खबर लिखने वाली महिला पत्रकार को ही पीड़ित बना डाला।

एक तरफ पीड़ित महिला...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV एक तरफ पीड़ित महिला दीपिका जोगी, दूसरी तरफ महिला पत्रकार (जिसकी गलत तस्वीर छापी गई)

नई दिल्ली: हालही में एक खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में रहने वाली महिला को मुस्लिम देश ओमान में बंधक बना लिया गया है। महिला ने इस संबंध में एक वीडियो के जरिए  छत्तीसगढ़ और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई थी, जो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था। 

ताजा अपडेट ये है कि इस महिला के मामले में सरकार ने गंभीरता दिखाई और उसे सुरक्षित मुक्त करवा लिया गया। छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने फोन पर महिला का हालचाल भी लिया। 

कई न्यूज साइट्स चला रहीं गलत फोटो

कई न्यूज साइट्स ने जब इस खबर को छापा तो पीड़ित महिला की जगह उस महिला पत्रकार की फोटो लगा दी, जिसने खुद इस खबर को लिखा था।  

क्या है पूरा मामला

दरअसल बंधक महिला का नाम दीपिका जोगी (उम्र 29 साल) है और वह भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र की रहने वाली है और हाउस मेड की नौकरी करने के लिए अरबी प्रायद्वीप के पूर्व-दक्षिण में स्थित एक मुस्लिम देश ओमान गई थी। वहां उसे बंधक बनाकर उससे काम लिया जा रहा था। 

जब उसे मुक्त कराया गया तो कई न्यूज साइट्स ने इस खबर को लिखने वाली एक महिला पत्रकार की फोटो, दीपिका की जगह पर लगा दी।

राज एक्सप्रेस में छपी महिला पत्रकार की गलत तस्वीर 

Image Source : India Tvमहिला पत्रकार (जिसकी गलत तस्वीर छापी गई)

लल्लूराम में छपी महिला पत्रकार की गलत तस्वीर

Image Source : India Tvमहिला पत्रकार (जिसकी गलत तस्वीर छापी गई)

टीवी 10 छत्तीसगढ़ में छपी महिला पत्रकार की गलत तस्वीर

Image Source : INDIA TVमहिला पत्रकार (जिसकी गलत तस्वीर छापी गई)

छत्तीसगढ़ क्राइम्स में छपी महिला पत्रकार की गलत तस्वीर

Image Source : INDIA TVमहिला पत्रकार (जिसकी गलत तस्वीर छापी गई)

Latest India News