A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में अगले दो दिनों तक रहेगा ठंड का आतंक, उत्तर भारत में कई जगह गिरा पारा, चल रही ठंडी हवाएं

दिल्ली में अगले दो दिनों तक रहेगा ठंड का आतंक, उत्तर भारत में कई जगह गिरा पारा, चल रही ठंडी हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक 25 दिसंबर से हिमाचल, पंजाब, उत्तरप्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली में कोल्ड वेव चल सकती है। वहीं पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में अगले पांच दिन गंभीर कोल्ड वेव चल सकती है।

दिल्ली में अगले दो दिनों तक रहेगा ठंड का आतंक- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली में अगले दो दिनों तक रहेगा ठंड का आतंक

दिल्ली समेत उत्तर भारत में सर्द हवाएं चलने और पारा गिरने से ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार और सोमवार को लगातार दिल्ली शीतलहर की चपेट में रहेगी। अगले 48 घंटों में दिल्ली का पारा 4 डिग्री पर आ सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान रविवार को 19 डिग्री, जबकि सोमवार को 20 डिग्री रहने का अनुमान है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी। इसी तरह 26 दिसंबर को भी सुबह के समय घना कोहरा छाने और शीतलहर चलने का पूवार्नुमान लगाया गया है।

दिल्ली में अगले तीन दिनों तक चलेगी शीतलहर 

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के रीजनल सेंटर के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में क्रिसमस यानी आज और अगले दिन शीतलहर चलेगी। 26 दिसंबर के लिए शीतलहर और कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान न्यूनतम व अधिकतम तापमान दोनों में गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके साथ ही घना कोहरा एक बार फिर सुबह के समय परेशान करेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक 25 दिसंबर से हिमाचल, पंजाब, उत्तरप्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली में कोल्ड वेव चल सकती है। वहीं पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में अगले पांच दिन गंभीर कोल्ड वेव चल सकती है। वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों, केरल और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर वर्षा की चेतावनी भी दी है।

28 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में मिल सकती है आंशिक राहत

IMD की जानकारी के अनुसार, दिल्ली में 25 और 26 दिसंबर को शीतलहर चलेगी। इस दौरान न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं 27 दिसंबर को 5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा। 28 से 30 दिसंबर की बात करें तो इस दौरान न्यूनतम तापमान 2 डिग्री और बढ़कर 7 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है। हालांकि इस दौरान भी कोहरा बने रहने के आसार हैं।

न्यू ईयर तक दिल्ली में कोल्ड डे की स्थिति!

दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिन कोल्ड डे की स्थिति जारी रहेगी। दो बैक-टू-बैक पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने की उम्मीद है। पहला 26 और 27 दिसंबर को होगा और दूसरा 30 दिसंबर के आसपास होगा लेकिन बारिश के मामले में दिल्ली और एनसीआर सहित उत्तरी मैदानी इलाकों पर इन पश्चिमी विक्षोभों के कोई महत्वपूर्ण प्रभाव की उम्मीद नहीं है।

Latest India News