A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ED के शिकंजे में उद्धव के अल्पसंख्यक मंत्री! इन आरोपों के चलते हुई नवाब मलिक की गिरफ्तारी

ED के शिकंजे में उद्धव के अल्पसंख्यक मंत्री! इन आरोपों के चलते हुई नवाब मलिक की गिरफ्तारी

नवाब मलिक को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में सुबह आठ बजे से करीब पांच घंटे तक पूछताछ किए जाने के बाद हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि उनका बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया।

Nawab Malik- India TV Hindi Image Source : PTI Maharashtra Minister Nawab Malik

Highlights

  • शरद पवार के पावरफुल नवाब मलिक गिरफ्तार
  • दाऊद के गैंगस्टर की ज़मीन खरीद में फंसे नवाब मलिक!
  • घर पर सुबह रेड, दोपहर में पूछताछ, नवाब मलिक गिरफ्तार

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक को बुधवार को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता मलिक (62) को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में सुबह आठ बजे से करीब पांच घंटे तक पूछताछ किए जाने के बाद हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि उनका बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया। राकांपा ने कहा है कि ईडी मलिक को सुबह करीब छह बजे उनके आवास से ले गई थी। इस समय नवाब मलिक की कोर्ट में पेशी चल रही है।

पवार के घर पर NCP कोटे के मंत्रियों की बैठक
नवाब मलिक की गिरफ्तारी से महाराष्ट्र में इस समय जबरदस्त सियासी हलचल है। पवार के घर पर NCP कोटे के मंत्रियों की बैठक चल रही है। इस बीच खबर है कि अब कांग्रेस के नेता भी NCP की इस बैठक में पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है पवार के घर पर चल रही इस बैठक के बाद सीएम हाउस पर यानी उद्धव ठाकरे के साथ मीटिंग होगी जिसमें महा अघाड़ी यानी कांग्रेस, शिवसेना और NCP तीनों के बड़े नेता शामिल होंगे। फिलहाल NCP के मंत्रियों ने पवार से कहा है कि नवाब मलिक का इस्तीफा न लिया जाये।

आपको बता दें कि नवाब मलिक से कुर्ला की उस जमीन के संदर्भ में पूछताछ की गई, जिसे उन्होंने कई साल पहले कौड़ियों के दाम खरीदा था। यह आरोप महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मलिक पर लगाया था। कुछ महीने पहले देवेंद्र फडणवीस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मलिक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि मलिक परिवार ने इस जमीन की कीमत को साढ़े तीन करोड़ रुपए दिखाए, ताकि स्टैम्प ड्यूटी कम भरनी पड़े। जब इसका पेमेंट करने की बात आई तब इसकी कीमत 25 रुपये प्रति स्क्वायर फुट की दर से बताई गई लेकिन पेमेंट 15 रुपये प्रति स्क्वायर फीट के रेट से किया गया। मलिक पर आरोप है कि उन्होंने यह जमीन अंडरवर्ल्ड के लोगों से खरीदी थी।

हम लड़ेंगे और जीतेंगे, हम झुकेंगे नहीं: नवाब मलिक

वहीं, ईडी की कार्रवाई पर मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि वह झुकेंगे नहीं। लगभग आठ घंटे की पूछताछ के बाद दक्षिण मुंबई स्थित ईडी कार्यालय से बाहर निकले मलिक ने मीडिया से कहा, ''हम लड़ेंगे और जीतेंगे। हम झुकेंगे नहीं।'' सूत्रों ने बताया कि इसके बाद ईडी अधिकारी मलिक को एक वाहन में बैठाकर मेडिकल जांच के लिए ले गए।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मलिक सुबह करीब आठ बजे ईडी कार्यालय पहुंचे थे, जहां अधिकारियों ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मलिक का बयान दर्ज किया।

Latest India News