A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Top Five Richest Beggars: भारत के वो सबसे अमीर भिखारी, पैसा इतना कि देश से दूर कर सकते हैं गरीबी

Top Five Richest Beggars: भारत के वो सबसे अमीर भिखारी, पैसा इतना कि देश से दूर कर सकते हैं गरीबी

Top Five Richest Beggars: आप एक साल में कितना कमाते हैं और कितना बचत करते हैं? यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप दुनिया में कहां हैं, और आपकी जीवनशैली कैसी है लेकिन क्या होगा अगर हम आपसे कहें कि कुछ भिखारी आपसे और मेरे से ज्यादा कमाते हैं?

Top Five Richest Beggars- India TV Hindi Image Source : TWITTER Top Five Richest Beggars

Highlights

  • हर महीने करीब 75,000 रुपये कमाते हैं
  • कोलकत्ता की सबसे अमीर भिखारियों में एक है
  • 1.25 करोड़ रुपये की संपत्ति है

Top Five Richest Beggars: आप एक साल में कितना कमाते हैं और कितना बचत करते हैं? यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप दुनिया में कहां हैं, और आपकी जीवनशैली कैसी है लेकिन क्या होगा अगर हम आपसे कहें कि कुछ भिखारी आपसे और मेरे से ज्यादा कमाते हैं? आपने अक्सर देखा होगा कि सड़क, स्टेशन और बाजारों में भीख मांगने वाले दिख जाते हैं इनमें ऐसे कई होते हैे जिनके के पास करोड़ की संपत्ति होती है। अब सवाल है कि भारत में सबसे अमीर भिखारी कितने हैं? आइए जानते हैं कि भारत में सुपर-रिच भिखारियों के बारे में, जिनके पास अपार्टमेंट हैं, उनके पास बहुत सारी संपत्तियां हैं और एक बड़ा बैंक बैलेंस है। लेकिन फिर भी वे सड़कों पर भीख मांगते रहते हैं। इतने पैसे कमाने के बाद भी उन्होंने भिख मांगना नहीं छोड़ा। 

1. भरत जैन ज्यादातर मुंबई के परेल क्षेत्र में काम करते हैं। दो अपार्टमेंट के मालिक होने के अलावा प्रत्येक की कीमत 70 लाख है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वो हर महीने करीब 75,000 रुपये कमाते हैं।

2. लक्ष्मी ने साल 1964 से कोलकाता में महज 16 साल की उम्र से भीख मांगना शुरू कर दिया था और अपने 50 साल से भी ज्यादा के करियर में जितना हो सके बचत की और बैंक में खाता खोलकर ढेर सारी पैसे जमा कर लिया। आज वो कोलकत्ता की सबसे अमीर भिखारियों में एक है।

3. गीते कथित तौर पर मुंबई के चरनी रोड के पास भीख मांगते हैं और एक फ्लैट के मालिक हैं जहां वह अपने भाई के साथ रहते हैं। वह जाहिर तौर पर एक दिन में लगभग 1,500 रुपये कमाता है।

4. बुर्जू चंद्र आज़ाद के पास गोवंडी में उनके आवास पर 8.77 लाख रुपये और लगभग 1.5 लाख रुपये नकद थे। 2019 में एक ट्रेन दुर्घटना में अपनी जान गंवाने के बाद मुंबई पुलिस ने उनकी सारी संपत्ति की खोज की थी।

5.एक हादसे में पैर टूट जाने के बाद पप्पू ने पटना के रेल प्लेटफॉर्म पर गुजारा करने के लिए भीख मांगना शुरू कर दिया। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कुमार के पास 1.25 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसके आलावा कई मकान भी है।

Latest India News