A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नया साल मनाने के लिए हिमाचल में हिल स्टेशनों पर उमड़ रही पर्यटकों की भीड़, 10 दिन में डेढ़ लाख वाहन शिमला पहुंचे

नया साल मनाने के लिए हिमाचल में हिल स्टेशनों पर उमड़ रही पर्यटकों की भीड़, 10 दिन में डेढ़ लाख वाहन शिमला पहुंचे

नए साल से पहले हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशनों पर पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शिमला में भारी संख्या में लोग बर्फबारी का नजारा देखने पहुंच रहे हैं।

शिमला में वाहनों की लंबी कतारें- India TV Hindi Image Source : ANI शिमला में वाहनों की लंबी कतारें

शिमलाः नए साल 2024 का जश्न मनाने के लिए लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। नए साल के आगमन से पहले ही हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों की भीड़ बढ़ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार, शिमला में बुधवार को पर्यटकों की भारी भीड़ देखी गई। नए साल से पहले शिमला के हिल स्टेशनों पर पर्यटकों का आना जारी है। 

नए साल से पहले हिल स्टेशन पर बड़ी संख्या में पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए शिमला के एसपी संजीव कुमार गांधी ने बताया कि दस दिनों में एक लाख 60 हजार वाहन शिमला में प्रवेश कर चुके हैं। इनमें 55 हजार बाहरी राज्यों के वाहन शामिल हैं। एसपी ने बताया कि पुलिस ने पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए कुछ योजनाओं पर काम करना शुरू कर दिया है। शिमला में एक मिनट ट्रैफिक प्लान तैयार किया है। इससे पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए सड़क पर यातायात आसान हो गया है। 

मनाली भी पर्यटकों की भीड़ देखी जा रही है

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थल मनाली में रविवार को बड़े पैमाने पर यातायात की भीड़ देखी गई थी। मनाली की ओर जाने वाली सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसी तरह मनाली से अटल टनल तक भी भारी यातायात जाम देखा गया। बता दें कि शिमला-मनाली एक पसंदीदा पर्यटन स्थल है और बड़ी संख्या में लोग विशेष रूप से सर्दियों के दौरान बर्फबारी का मजा लेने यहां आते हैं। इस समय शिमला-मनाली बर्फबारी हो रही है।

एक्स यूजर्स ने बयां किया दर्द

भीड़ को देखते हुए एक एक्स यूजर ने लिखा, आजकल छुट्टियां सड़कों पर बिताई जाती हैं। जब तक जाम खुलेगा छुट्टी ख़तम। एक अन्य ने लिखा 6 घंटे से अधिक समय तक जाम में फंसा रहा। बता दें कि नए साल में महज 3-4 दिन ही बच रहे हैं। ऐसे में लोग बर्फबारी देखने हिल स्टेशन पहुंच रहे हैं।

 

 

Latest India News