A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Twitter News: अब आपको ऐसा दिखेगा ट्विटर, कंपनी नीली चिड़िया में करने जा रही है ये बड़े बदलाव

Twitter News: अब आपको ऐसा दिखेगा ट्विटर, कंपनी नीली चिड़िया में करने जा रही है ये बड़े बदलाव

Twitter News: ट्विटर खुद को और एडवांस बनाने के लिए तैयार है। जल्द ही वह अपने सोशलमीडिया प्लेटफॉर्म में ऐसे बड़े बदलाव करने वाली है कि ट्विटर आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम को टक्कर देता दिखाई देगा। ट्विटर अब और सोशल ऐप्स की तरह वीडियो, फोटो और GIF पर काम कर रहा है।

Twitter- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Twitter

Highlights

  • अब आपको ऐसा दिखेगा ट्विटर
  • कंपनी नीली चिड़िया में करने जा रही है ये बड़े बदलाव
  • लॉन्च से पहले लीक हुआ फीचर

Twitter News: ट्विटर खुद को और एडवांस बनाने के लिए तैयार है। जल्द ही वह अपने सोशलमीडिया प्लेटफॉर्म में ऐसे बड़े बदलाव करने वाली है कि ट्विटर आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम को टक्कर देता दिखाई देगा। ट्विटर अब और सोशल ऐप्स की तरह वीडियो, फोटो और GIF पर काम कर रहा है। अगर यहा सफल रहा तो ट्विटर यूजर इन तीनों चीजों का इस्तेमाल एक साथ कर सकेंगे। साथ ही फोटो और वीडियो में आप लोगों को टैग भी कर पाएंगे। हालांकि, फिलहाल ये फीचर्स कुछ चुनिंदा यूजर्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे। सभी यूजर इसका इस्तेमाल कब करेंगे ट्विटर ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है। 

क्या कहा ट्विटर ने

ट्विटर ने इस पूरे मामले पर एक बयान देते हुए कहा, "हम कुछ चुनिंदा अकाउंट पर नए फीचर को टेस्ट कर रहे हैं। हमारा नया फीचर चार मीडिया एसेट्स को एकसाथ लाने में मदद करेगा। इसके साथ हम सभी एसेट को सिंगल ट्वीट में एक साथ जोड़ सकते हैं।' अगर यह टेस्ट सफल रहता है तो ट्विटर इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह और भी ज्यादा एडवांस हो जाएगा और उम्मीद है कि इससे ट्विटर के यूजर्स में भी इजाफा होगा। 

कंपनी विजुअल कन्वर्सेशन पर जोर दे रही है

ट्विटर चाहता है कि वह विजुअल कन्वर्सेशन पर ज्यादा जोर दे। यही वजह है कि वह फोटो, वीडियो और GIF पर काम कर रहा है। ये तीनो चीजें प्लेटफॉर्म पर कन्वर्सेशन को और बेहतर बना देंगी। अभी तक ट्विटर पर आप सिर्फ 280 शब्द ही लिख सकते थे, लेकिन अगर इसके साथ आपको फोटो, वीडियो और GIF के इस्तेमाल की भी अनुमति मिल गई तो आप अपनी बात को और बेहतर ढंग से समझा सकेंगे। इससे पहले ट्विटर कह चुका है कि वह नए स्टेटस फीचर पर भी काम कर रहा है, यह फीचर प्री डिफाइन लेबल के साथ यूजर्स को टैग मैसेज की भी सुविधा देगा।

लॉन्च से पहले लीक हुआ फीचर

अभी तक आधिकारित तौर पर ट्विटर ने ये नहीं बताया है कि आखिर यह फीचर कैसा दिखेगा। लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने एक ट्वीट शेयर किया है और बताया है कि बदलाओं के बाद ट्विटर कैसा दिखेगा। एक यूजर ने अपने पोस्ट में फोटो, वीडियो के साथ GIF को भी अटैच किया है। 

Latest India News