A
Hindi News भारत राष्ट्रीय UP Global Investors Summit : '5 से 6 साल में यूपी ने नयी पहचान बनाई, आशा और उम्मीद बन चुका है', ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में बोले पीएम मोदी

UP Global Investors Summit : '5 से 6 साल में यूपी ने नयी पहचान बनाई, आशा और उम्मीद बन चुका है', ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में बोले पीएम मोदी

इंफ्रास्ट्रक्चर पर रिकॉर्ड खर्च आज सरकार कर रही है और हर वर्ष इसको हम बढ़ा रहे हैं। इसलिए आपके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश के नए मौके बन रहे हैं। स्वास्थ्य, शिक्षा में भी निवेश के अनेक अवसर हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : एएनआई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

UP Global Investors Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि पिछले 5 से 6 साल में उत्तर प्रदेश ने नयी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा-'अब यूपी को सुशासन, गुड गवर्नेंस से पहचाना जा रहा है। अब यूपी की पहचान बेहतर कानून-व्यवस्था, शांति और स्थिरता के लिए है। अब यहां वेल्थ क्रियेटर्स के लिए नए अवसर बन रहे हैं।' जानिए पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें।

  1. बहुत जल्द यूपी देश के उस इकलौते राज्य के तौर पर जाना जाएगा जहां 5 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर से यूपी सीधे समुद्र के रास्ते से गुजरात से जुड़ेगा।
  2. इंफ्रास्ट्रक्चर पर रिकॉर्ड खर्च आज सरकार कर रही है और हर वर्ष इसको हम बढ़ा रहे हैं। इसलिए आपके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश के नए मौके बन रहे हैं। स्वास्थ्य, शिक्षा में भी निवेश के अनेक अवसर हैं
  3. स्पीड और स्केल के रास्ते पर भारत चल रहा है। यही भारत पर भरोसे का सबसे बड़ा कारण है। कुछ दिन पहले भारत सरकार का जो बजट आया है उसमें भी यही कमिटमेंट साफ-साफ दिखेगा। 
  4. ग्रीन ग्रोथ के जिस रास्ते पर भारत चल पड़ा है उसमें मैं आपको विशेष तौर पर आमंत्रित करता हूं। इस बार बजट में हमने 35,000 करोड़ रुपए सिर्फ एनर्जी ट्रांजिशन(नियोजित-ऊर्जा-संक्रमण) के लिए रखे हैं। 
  5. एक तरफ डबल इंजन सरकार का इरादा और दूसरी तरफ संभावनाओं से भरा उत्तर प्रदेश इससे बेहतर साझेदारी हो ही नहीं सकती। भारत की समृद्धि में दुनिया की समृद्धि निहित है। 
  6. हमने मोटे अनाज को नया नाम श्री अन्न दिया है। इसमें पोषक तत्वों की मात्रा अधिक होती है। श्री अन्न का भी महात्मय बनने वाला है। हमारा प्रयास है कि भारत का श्री अन्न दुनिया की खाद्य पोषण की जरूरत को पूरा करे। फूड प्रॉसेसिंग के जुड़े लोगों के लिए इस क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं।

ये भी पढ़ें

तुर्की-सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 21 हजार के पार, WHO महासचिव टेड्रोस सीरिया रवाना
पीएम मोदी आज मुंबई को एक साथ दो वंदे भारत एक्सप्रेस की देंगे सौगात, तीर्थयात्रियों के लिए वरदान साबित होगी ट्रेनें

Latest India News