A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरिद्वार: चंडी चौकी के पास सड़क से नीचे जा गिरी रोडवेज बस, नवजात समेत दो की मौत, 39 घायल

हरिद्वार: चंडी चौकी के पास सड़क से नीचे जा गिरी रोडवेज बस, नवजात समेत दो की मौत, 39 घायल

हरिद्वार में चंडी चौकी के पास एक बस अपना नियंत्रण खोकर सड़क से नीचे जा गिरी। इस हादसे की खबर मिलते ही राहत एवं बचाव दल पहुंच कर फंसे हुए यात्रिओं को निकालने पहुंचे। हादसे में दो लोगों की मौत की खबर है और 39 घायल हैं।

हरिद्वार के पास चंडी चौकी में पलटी बस- India TV Hindi Image Source : ANI हरिद्वार के पास चंडी चौकी में पलटी बस

आज सुबह हरिद्वार के पास एक बड़ा बस हादसा हो गया। खबर है कि चंडी चौकी हरिद्वार के पास एक रोडवेज बस के अनियंत्रित होकर सड़क से पलटी और सीधे जाकर नीचे की ओर गिरी। जैसे ही बस के गिरने की सूचना मिली, स्थानीय पुलिस, SDRF और फायर सर्विस की टीमें फौरन मौक पर पहुंचीं और रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया। उत्तराखंड पुलिस ने बताया कि मौके से जितने भी घायलों को रेस्क्यू किया और सभी को इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया। जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद से हरिद्वार की ओर आ रही एक बस के बुधवार सुबह खाई में गिरने से उसमें सवार दो यात्रियों की मौत हो गयी और 39 अन्य घायल हो गए ।  

नवजात बच्ची और परिचालक की मौके पर मौत
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दो यात्रियों की हालत गंभीर है और उन्हें ऋषिकेश एम्स रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि हरिद्वार जिले के श्यामपुर थाना क्षेत्र में चंडीदेवी मंदिर के पास हुए हादसे के वक्त बस में 41 यात्री सवार थे, ये सभी नेपाली मूल के हैं। बस के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से एक नवजात बच्ची और परिचालक की मौके पर ही मौत हो गयी। घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

वैष्णो देवी जा रही बस पुल से गिरी
हालांकि इस हादसे में अभी कितने लोग घायल हुए हैं, इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। बता दें कि कल ही जम्मू-कश्मीर के जम्मू जिले में वैष्णो देवी जा रही एक बस पुल की ‘रेलिंग’ से टकराने के बाद खाई में गिर गई। इस हादसे में 10 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 66 अन्य लोग घायल हो गए और अभी भी मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि बस अमृतसर से कटरा जा रही थी, तभी जम्मू- श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह साढ़े छह से सात बजे के बीच झज्जर कोटली इलाके में यह हादसा हो गया। 

ये भी पढ़ें-

ओवैसी ने बीजेपी को लेकर दिया भड़काऊ बयान, विपक्ष की एकता को भी दिखाया आईना

DA Hike: कर्नाटक में नई सरकार ने कर्मचारियों को किया खुश, बढ़ा दिया महंगाई भत्ता
 

Latest India News