A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: रपटे के तेज बहाव में फंसी बस, खिड़कियों से निकल छत पर चढ़ गए यात्री, कूदकर बचाई जान

VIDEO: रपटे के तेज बहाव में फंसी बस, खिड़कियों से निकल छत पर चढ़ गए यात्री, कूदकर बचाई जान

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश की वजह से यहां की विभिन्न नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है और सभी नदियों के घाट पानी में डूब रहे हैं। बरसात में नदियों का जलस्तर बढ़ने के साथ ही रपटों में भी अचानक पानी का बहाव जानलेवा बन रहा है।

बस की छत से कूदकर जान बचाते यात्री- India TV Hindi बस की छत से कूदकर जान बचाते यात्री

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश ने लोगों के लिए मुसीबतें बढ़ा दी हैं। वहीं, भारी बारिश की वजह से उत्तराखंड की विभिन्न नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है और सभी नदियों के घाट पानी में डूब रहे हैं। बरसात में नदियों का जलस्तर बढ़ने के साथ ही रपटों में भी अचानक पानी का बहाव वाहन चालकों पर भारी पड़ रहा है। एक ऐसा ही भयावह मंजर देखने को तब मिला, जब हरिद्वार आ रही रोजवेज की बस रपटे पर पानी के तेज बहाव में फंस गई, जिसका वीडियो सामने आया है।

बरसाती पानी की चपेट में आई गई बस 

ये वीडियो देहरादून के शिमला बाइपास चौक के पास रामगढ़ गांव का है, जहां हिमाचल डिपो की बस चंडीगढ़ से हरिद्वार जा रही यात्रियों से भरी बस रपटे में चल रहे बरसाती पानी की चपेट में आने से फंस गई। इससे बस में सवार यात्री घबराकर छत पर चढ़ गए और कूदकर अपनी जान बचाई। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से जान बचाने के लिए यात्रियों में मारामारी मची है। 

बस में बैठे यात्रियों में मचा हाहाकार

वीडियो में खौफ का मंजर साफ देखा जा सकता है, जहां नदी का रपटा पार करते हुए बरसाती नदी के पानी में एक बस फंस गई और इसमें बैठे यात्रियों में हाहाकार मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पटेल नगर पुलिस ने सभी यात्रियों को सुरक्षित निकलवाया और रपटे में पानी का जलस्तर कम होने के बाद बस को रवाना किया गया। इसके साथ ही हरबर्टपुर और सिघनिवाला में पड़ने वाले रपटों के चलते रुट डाइवर्ट कर दिया गया है।

नदी किनारे बसे लोगों को किया जा रहा शिफ्ट

इस बीच, भारी बारिश के कारण उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल के रुद्रप्रयाग में मंदाकिनी और अलकनंदा का जलस्तर बढ़ गया है। रुद्रप्रयाग में अलकनंदा और मंदाकिनी के संगम में बने घाट और मंदिर गंगा में डूब गए हैं। बरसात के चलते नदी किनारे जलस्तर बढ़ने से घाट जलमग्न है। प्रशासन ने लोगों को चेतावनी जारी की है। नदी किनारे बसे लोगों को दूसरे स्थानों पर ले जाया जा रहा है।

- हरिद्वार से सुनील पांडे की रिपोर्ट

Latest India News