A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड के सभी स्कूलों में मास्क पहनना अनिवार्य, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

उत्तराखंड के सभी स्कूलों में मास्क पहनना अनिवार्य, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

उत्तराखंड शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर यह फैसला लिया है।

स्कूलों में मास्क...- India TV Hindi Image Source : पीटीआई स्कूलों में मास्क अनिवार्य

देहरादून:  कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। शिक्षा विभाग की तरफ से संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया गया है। शिक्षा विभाग के महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने कहा कि छात्रों, शिक्षकों और अन्य सभी कर्मचारियों को स्कूल में मास्क लगाकर आना अनिवार्य होगा।

अभियान चलाने का निर्देश 

हाल में एक उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वास्थ्य विभाग को कोरोना वायरस महामारी को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के लिए कोविड-19 रोधी टीकों के लाभार्थियों को बूस्टर खुराक लगाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया था।

बूस्टर खुराक के बारे में जागरुकता

धामी ने कहा था कि बूस्टर खुराक के महत्व के बारे में जागरुकता फैलायी जानी चाहिए तथा लोगों को इस महामारी के विरुद्ध टीका लगवाने के प्रति प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि यदि नये मामले सामने आने पर सैपल्स को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाना चाहिए। उन्होंने सभी जिलों में कोविड नियंत्रण कक्षों को एक्टिव करने का निर्देश दिया था।

Latest India News