A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'गाय को गले लगाकर मनाएं वैलेंटाइन डे', AWBA ने 14 फरवरी को लेकर की ये खास अपील, जानें और क्या कहा

'गाय को गले लगाकर मनाएं वैलेंटाइन डे', AWBA ने 14 फरवरी को लेकर की ये खास अपील, जानें और क्या कहा

एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया ने लोगों से अपील की है कि वो 14 फरवरी का दिन काऊ हग डे के रूप में मनाएं। उसने ये भी कहा है कि लोग गाय के अपनी मां के रूप में महत्व को समझें।

Cow Hug Day- India TV Hindi Image Source : FILE गाय को गले लगाकर मनाएं 14 फरवरी

नई दिल्ली: 14 फरवरी को होने वाले वैलेंटाइन डे के लिए लोग अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। किसी ने पहले से सरप्राइज देने की प्लानिंग की है तो कोई इस दिन को लेकर कुछ खास करने वाला है। अब किसका दिल जुड़ेगा और किसका टूटेगा, ये तो बाद की बात है लेकिन इस बीच एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया ने लोगों से अनोखी अपील की है। AWBA ने कहा है कि 14 फरवरी को COW HUG DAY मनाएं यानी गाय को गले लगाकर इस दिन को सेलीब्रेट करें।

AWBA ने अपने पत्र में लिखा है कि हम सब जानते हैं कि गाय भारतीय संस्कृति का आधार है। पश्चिमी सभ्यता की चकाचौंध ने हमारी संस्कृति और विरासत को भुला दिया है। गाय को गले लगाने से भावनात्मक उन्नति होती है। इसलिए गाय से प्रेम रखने वाले लोगों को 14 फरवरी को COW HUG DAY मनाना चाहिए। इस दिन को मनाते समय गाय के हमारी मां के रूप में महत्व को समझें।  

ये भी पढ़ें- 

सीरिया में भूकंप से मची तबाही देखी तो पिघल गया उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का दिल, शोक संदेश में कही ये बात

तुर्की और सीरिया में भूकंप से भीषण तबाही, करीब 8 हजार लोगों की मौत, तेजी से बढ़ रही मरने वालों की संख्या

Latest India News