A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: मणिपुर में फिर से भड़की हिंसा, आगजनी और तनाव के बाद लगा कर्फ्यू, सेना बुलाई गई

VIDEO: मणिपुर में फिर से भड़की हिंसा, आगजनी और तनाव के बाद लगा कर्फ्यू, सेना बुलाई गई

मणिपुर में एक बार फिर से हिंसा और तनाव का माहौल बन गया है। कई इलाकों में आगजनी के बाद कर्फ्यू लगाया गया है और सेना भी बुलाई गई है।

manipur violence again- India TV Hindi Image Source : ANI मणिपुर में फिर से भड़की हिंसा

मणिपुर:  इंफाल में फिर से हिंसा और आगजनी की खबरें सामने आई हैं। हिंसाभड़कने और आगजनी की खबरों के बाद वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। खबरों के मुताबिक, इम्फाल के न्यू चेकॉन इलाके में मेइती और कुकी समुदायों के आमने-सामने भिड़ने के बाद क्षेत्र में फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों को बुलाया गया है। एएनआई की खबरों के मुताबिक पहले की हिंसा के बाद लोगों द्वारा खाली किए गए खाली घरों में तोड़-फोड़ की खबरें आ रही हैं. कुछ घरों में आग भी लगाई गई है। 

भारतीय सेना ने बताया कि इम्फाल, मणिपुर के बाहरी इलाके में सोमवार की सुबह संभावित संघर्ष के जवाब में, सेना और असम राइफल्स के जवानों ने  स्थिति को नियंत्रण में लिया। फिलहाल 3 संदिग्धों को पकड़ा गया है और 2 हथियार बरामद किए गए हैं। स्थिति शांतिपूर्ण है।

देखें वीडियो

मणिपुर में भड़की हिंसा में 70 लोगों को हुई थी मौत

बता दें कि मणिपुर में हिंसा में अबतक 70 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी हिंसा प्रभावित इलाकों में  स्थिति पूरी तरह से सामान्य नहीं हुई है। हिंसा में 1,700 से अधिक घर जलकर खाक हो गए हैं। दूसरी ओर, भारतीय सेना और असम राइफल्स आवश्यक आपूर्ति की कमी का सामना कर रहे शहर के बीच इंफाल से आवश्यक सामान ले जाने वाले वाहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अत्यंत तालमेल के साथ काम कर रहे हैं।

भारतीय सेना और असम राइफल्स के जवान NH 37 का उपयोग करने वाले वाहनों की सुरक्षा के लिए पूरी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं, जिसे "मणिपुर की जीवन रेखा" भी कहा जाता है। मानव रहित हवाई वाहनों और चीता हेलीकाप्टरों द्वारा हवाई निगरानी, ​​​​कंपनियों की भारतीय रिजर्व बटालियन के कर्मियों के साथ पांच पुलिस थानों के सीआरपीएफ, मणिपुर पुलिस कर्मियों को एनएच 37 पर चलने वाले नागरिक वाहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया है।
 

Latest India News