A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हिंसा-बवाल, हर पल की खबर पर भारत की है पैनी नजर

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हिंसा-बवाल, हर पल की खबर पर भारत की है पैनी नजर

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को भ्रष्टाचार के आरोप में सेना ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद वहां बवाल मचा है। हिंसक प्रदर्शन जारी है। भारत पल-पल की खबर रख रहा है।

imran khan arrested- India TV Hindi Image Source : TWITTER इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद बवाल

पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद उन्हें इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है, जिसके बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसा और प्रदर्शन का दौर जारी है। पीटीआई कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। इस्लामाबाद, कराची और लाहौर सहित कई जगहों पर स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। इमरान खान के समर्थक जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन करने पर उतारू हो गए हैं।  लाहौर में पीटीआई समर्थकों ने सेना के कोर कमांडर का घर जला दिया और पेशावर में भी रेडियो स्टेशन पर आग लगा दी है। 

रक्षा सूत्रों के मुताबिक भारतीय रक्षा बल पाकिस्तान के हालात पर वहां की गतिविधियों पर पैनी नजर रख रहे हैं। नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बलों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है। कुछ ही दिनों पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भारत की यात्रा पर आए थे। 

कई पाक मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद, पाकिस्तान में प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में सेना के कमांडरों के आवास और रावलपिंडी में सेना मुख्यालय के परिसर में प्रवेश किया है। वहीं, कई जगहों पर पुलिस और पब्लिक में भिड़ंत की भी खबर है। कई पीटीआई प्रदर्शनकारी घायल बताए जा रहे हैं। 

बता दें कि भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे पूर्व पीएम इमरान खान के बाद उनकी पत्नी बुशरा बीबी की भी गिरफ्तारी हो सकती है। पाकिस्तान में पहली बार ऐसी हिंसक खबरें मिल रही हैं। इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर कोर्ट ने भी सवाल खड़े किए हैं। इमरान खान को कल कोर्ट में पेश किया जा सकता है। 

Latest India News