A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रुड़की में युवक की हत्या के बाद मचा है बवाल, पुलिस-पब्लिक के बीच झड़प में दर्जनों घायल, धारा 144 लगी

रुड़की में युवक की हत्या के बाद मचा है बवाल, पुलिस-पब्लिक के बीच झड़प में दर्जनों घायल, धारा 144 लगी

रुड़की के एक गांव में सोमवार को एक युवक की हत्या के बाद बवाल मचा है। पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हुई झड़प में दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। इसके बाद धारा 144 लगा दी गई है।

Violence in riurkee- India TV Hindi Image Source : ANI रुड़की में हत्या के बाद बवाल

उत्तराखंड:  रुड़की के बेलरा गांव में सोमवार शाम एक युवक की कथित हत्या को लेकर बवाल मच गया। पुलिस और पब्लिक के बीच हुई झड़प में करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं और कई लोग भी घायल हैं। इस घटना के बाद जिला प्रशासन ने पूरे गांव में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पूरे गांव क्षेत्र में सुरक्षा बलों को तैनात  किया गया है।
 

कुछ उपद्रवियों ने कथित तौर पर पुलिस टीमों पर पथराव किया, जिसमें लगभग आधा दर्जन कर्मी घायल हो गए।कथित तौर पर कुछ वाहनों में भी आग लगा दी गई, जिससे पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। पुलिस ने कहा, "अब तक 24 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।"
 

अधिकारियों के मुताबिक मामला बेलड़ा गांव में एक व्यक्ति की मौत से जुड़ा है। मामले की जांच से ग्रामीण संतुष्ट नहीं थे और आरोप लगाया कि व्यक्ति की हत्या की गई है लेकिन जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला है। पुलिस, हालांकि, घटना के पीछे एक "साजिश" का संदेह कर रही है, और उसी की जांच शुरू कर दी है।
 

एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने एएनआई को बताया, "एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और वे (ग्रामीण) आरोप लगा रहे हैं कि उस व्यक्ति की हत्या की गई थी लेकिन जांच में कुछ भी नहीं मिला।" सिंह ने कहा, "कुछ बदमाशों ने आज पुलिस पर पथराव किया। 24 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ऐसा लगता है कि (पुलिस पर हमला) एक साजिश के तहत किया गया था।"
 

उन्होंने कहा, "स्थिति नियंत्रण में है और हम मामले की आगे जांच कर रहे हैं।" अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

इनपुट-एएनआई

Latest India News