A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हद हो गई! यात्री ने एयरहोस्टेस को लगाया गले फिर की ऐसी शर्मनाक कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हद हो गई! यात्री ने एयरहोस्टेस को लगाया गले फिर की ऐसी शर्मनाक कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई से होकर जाने वाली मस्कट-ढाका फ्लाइट में एक यात्री ने एयरहोस्टेस के साथ बदसलूकी की है। यात्री बांग्लादेश का रहने वाला है, उसने जबरने एयरहोस्टेस को गले लगाया और उसे किस करने की कोशिश की।

Vistara Airline- India TV Hindi Image Source : VISTARA AIRLINE मुंबई एयरपोर्ट पर एक यात्री ने एयरहोस्टेस की बदतमीजी

मुंबई से होकर जाने वाली मस्कट-ढाका फ्लाइट में एक यात्री ने तो हद ही पार कर दी। मस्कट-ढाका फ्लाइट में एक एयरहोस्टेस के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 30 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने बताया कि यह घटना गुरुवार तड़के विस्तारा एयरलाइन की एक फ्लाइट के मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने से कुछ समय पहले हुई है। जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने मुंबई में विमान के उतरने से आधा घंटा पहले अपनी सीट से उठकर एयरहोस्टेस को जबरन गले लगाकर किस करने की कोशिश की। इस बारे में अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा, ‘‘आरोपी की पहचान मोहम्मद दुलाल के रूप में हुई है और वह विस्तारा की फ्लाइट से मुंबई से होते हुए मस्कट से ढाका जा रहा था। मुंबई में विमान के उतरने से आधा घंटा पहले दुलाल अपनी सीट से उठा और उसने चालक दल की महिला सहायक को गले लगा कर चूमने की कोशिश की।’’

रोकने पर भड़क गया आरोपी

उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद जब कैप्टन व फ्लाइट के अन्य सदस्यों और यात्रियों ने उसे रोकने की कोशिश की तो आरोपी उनपर भड़क गया और सभी से अभ्रदता करने लगा। अधिकारी ने बताया कि आरोपी यात्री ने उड़ान के कैप्टन की एक भी बात नहीं सुनी। मजबूरन कैप्टन को उसके खिलाफ रेड कार्ड जारी कर उसे अनियंत्रित व्यवहार वाला यात्री करार कर दिया गया। उन्होंने बताया कि विमान के मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने के बाद यात्री को सुरक्षाबलों को सौंप दिया गया जो उसे सहार पुलिस थाना ले गए। अधिकारी ने आगे कहा कि चालक दल की सदस्य की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एफआई दर्ज की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी को एक स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद कोर्ट ने उसे शुक्रवार तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

विस्तारा ने जारी किया बयान

इसे लेकर विस्तारा एयरलाइन के प्रवक्ता ने एक बयान जारी किया है।  प्रवक्ता ने  कहा, ‘‘विस्तारा की मस्कट से मुंबई तक चलने वाली फ्लाइट नंबर यूके 234 में 6 सितंबर को एक अनियंत्रित यात्री के संबंध में एक घटना सामने आई थी। दुर्व्यवहार के मद्देनजर कैप्टन ने एक चेतावनी पत्र जारी किया और उसे रोकने का फैसला किया।’’ एयरलाइन अधिकारी ने आगे कहा, ‘‘दिशानिर्देशों और हमारी एसओपी के तहत मौके पर मौजूद सुरक्षा एजेंसियों को एयरपोर्ट पर पहुंचते ही तत्काल कार्रवाई करने के लिए सूचित किया गया था।’’ बयान में आगे बताया गया कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसी ने आगे की जांच के लिए यात्री को हिरासत में ले लिया। वहीं, एसओपी के तहत घटना की सूचना स्थानीय अधिकारियों को दे दी गई है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘विस्तारा, अपने ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा और गरिमा पर खतरा पैदा करने वाले अनियंत्रित व्यवहार को कतई बर्दास्त नहीं करने की पॉलिसी पर कायम है।

ये भी पढ़ें:

G-20 शिखर सम्मेलन से पहले पीएम मोदी ने सार्थक चर्चा की जताई उम्मीद,कहा-समावेशी विकास का निकलेगा रास्ता

 

Latest India News