A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Alert Today: आज होगी बारिश या छाए रहेंगे बादल, जानें मौसम विभाग का क्या है पूर्वानुमान

Weather Alert Today: आज होगी बारिश या छाए रहेंगे बादल, जानें मौसम विभाग का क्या है पूर्वानुमान

Weather Alert Today: बीते कुछ दिनों से कई राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के चलते बारिश हो रही है। बारिश को लेकर मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया है।

IMD Weather Alert for Today - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE IMD Weather Alert for Today

Weather Alert Today: मानसून जाने ही वाला था कि अचानक से कमबैक कर गया। दिवाली से ठीक पहले बारिश ने जिस तरह से यू-टर्न मारा है उससे मौसम तो गुलजार हुआ ही है साथ ही इस सीजन कम हुई बारिश का कोटा भी काफी हद तक पूरा किया है। जब मानूसन की विदाई का वक्त होता है, तब देश के कई हिस्सों में अच्छी-खासी बारिश हो रही है। बीते कुछ दिनों से कई राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के चलते बारिश हो रही है। बारिश को लेकर मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया है।

मौसम विभाग का क्या है पूर्वानुमान
मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को दिल्ली के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। IMD के एक अधिकारी ने कहा, "दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 24 और 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।" बारिश के कारण हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ लेकिन जलभराव और ट्रैफिक जाम की समस्या के कारण लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा। 

शनिवार की बारिश बनी लोगों के लिए समस्या
नगर निगम और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों के मुताबिक जिन स्थानों पर जलभराव की समस्या हुई उनमें आनंद विहार, वजीराबाद, आईएनए बाजार और एम्स के बीच सड़क का खंड, महरौली-बदरपुर रोड, तुगलकाबाद, संगम विहार, किरारी, रोहतक रोड, विकास मार्ग, जखीरा के पास, नजफगढ़, महिपालपुर और रंगपुरी शामिल हैं। लोगों ने सोशल मीडिया पर बारिश और जलभराव की कई तस्वीरें भी पोस्ट कीं। 

क्या है मानूस के कमबैक का कारण
मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में बने निम्र दबाव क्षेत्र से सक्रीय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अभी भी कई राज्यों में बारिश हो रही है। पश्चिम बंगाल, ओडिसा, झारखंड, मध्य प्रदेश, बिहार समेत कई पड़ोसी राज्यों पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है। इसी के साथ ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

Latest India News