A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश

दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया था। दिल्ली में 25 जून को ही मानसून आ चुका है, जिसके बाद भी दिल्लीवासी अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं।

Delhi, Weather, Rain, IMD- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया। इस वजह से तापमान में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है। दिल्ली में 25 जून को मानसून ने एंट्री कर ली थी, जिसके बाद कई जगहों पर बारिश हुई लेकिन दिल्ली वाले अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग ने गुरुवार से लेकर दो जुलाई तक हल्की बारिश की संभावना जताई है।   

जून में बारिश ने तोड़ा 13 वर्षों का रिकॉर्ड 

राजधानी दिल्ली में बारिश ने पिछले 13 वर्षो का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जून महीने में पिछले 13 वर्षों में इतनी बारिश कभी नहीं हुई है। इस साल जून के महीने में लगभग 15 दिन बारिश हुई है। वहीं मई के महीने में तो पिछले 3 दशकों में कभी इतनी बारिश नहीं हुई थी। मौसम विभाग के अनुसार, मई और शुरूआती जून में पश्चिमी विक्षोभ ने दिल्ली के मौसम को सुहाना बना दिया था तो वहीं जून के मध्य में चक्रवाती तूफ़ान बिपरजॉय की वजह से बारिश हुई थी और अब मानसून की मेहरबानी बरस रही है।

Latest India News