A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Today: अगले 3 घंटे के दौरान इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, नांदयाल में तापमान 43 डिग्री के पार

Weather Today: अगले 3 घंटे के दौरान इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, नांदयाल में तापमान 43 डिग्री के पार

IMD Weather today: मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में अगले 2-3 घंटे के दौरान गरज के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कई जगहों पर भीषण गर्मी पड़ रही है।

कई राज्यों में बारिश का अलर्ट- India TV Hindi Image Source : PTI कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

नई दिल्लीः देश के कई राज्यों में तापमान बढ़ने से भीषण गर्मी पड़ रही है। आंध्र प्रदेश के नांदयाल में अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अनंतपुर में 42.8 और तिरुपति में 41.7 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र में अधिकतम तापमान 40-43 के बीच तापमान दर्ज किया जा रहा है।

दक्षिण भारत के कुछ जगहों पर गर्मी से हल्की राहत

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण भारत के कई इलाकों में तापमान में कुछ कमी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश में 2-4 डिग्री सेल्सियस और रायलसीमा, तेलंगाना और आंतरिक कर्नाटक में 1-2 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। तटीय आंध्र प्रदेश के कवाली में पिछले 24 घंटों के दौरान 7°C की गिरावट देखी गई है। 

इन जगहों पर बारिश का अलर्ट

देश में एक ओर जहां भीषण गर्मी पड़ रही है वहीं, कुछ जगहों पर आज बारिश हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि विदर्भ, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में अगले 2-3 घंटे के दौरान गरज के साथ बारिश होगी। वहीं, ओडिशा में गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा और बिजली गिरने की संभावना है। 

दिल्ली का मौसम

वहीं, दिल्ली में सोमवार का दिन गर्म रहा और अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री अधिक है। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम है। मौसम कार्यालय ने दिल्ली में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

Latest India News