A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आज तो बूंदाबांदी और आंधी से दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहाना, लेकिन अब आगे कैसा रहेगा हाल? IMD ने जारी किया अलर्ट

आज तो बूंदाबांदी और आंधी से दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहाना, लेकिन अब आगे कैसा रहेगा हाल? IMD ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 2-3 दिनों तक उत्तर भारत के कई राज्यों धूल भरी आंधी और कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है। IMD ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि इस दौरान लोग अपने घरों में ही रहें।

Rain, Thunderstorm, Delhi-NCR, Noida, Weather, Sky, IMD- India TV Hindi Image Source : FILE बूंदाबांदी और आंधी से दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहावना

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से आग बरस रही थी। गर्म हवाओं और धूप ने लोगों को बेहाल कर दिया था। हालांकि बुधवार को मौसम में बदलाव आया और लोगों को राहत मिली। हालांकि गुरुवार को दिन में तेज धूप और गर्मी थी लेकिन शाम होते ही मौसम ला मिजाज बदल गया। मौसम ने करवट ली और तेज हवाएं चलने लगीं। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ-साथ बूंदाबांदी भी देखने को मिली। इस आंधी और बूंदाबांदी की IMD ने भी चेतावनी जारी की थी।

अगले कुछ दिनों के लिए उत्तर भारत के लिए येलो अलर्ट जारी 

इसके साथ ही IMD ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि इस समय पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 2-3 दिनों में आंधी-तूफ़ान के साथ बारिश आने की उम्मीद है। IMD ने कहा कि इस विक्षोभ की वजह से कई जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग ने आज रात के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं शुक्रवार से सोमवार यानि 26 मई से 29 मई तक के लिए IMD ने उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

अगले हफ्ते ने कई राज्यों में होगी बारिश 

वहीं मानसून के बारे में अपडेट देते हुए IMD ने बताया कि यह अभी बंगाल की खाड़ी में और अरब सागर में है और अगले 24 घंटे में परिस्तिथि ऐसी बन रही है कि यह तेजी से आगे बढ़ेगा। इसके साथ ही अगले एक हफ्ते में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में बारिश होगी। वहीं दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है। 

 

Latest India News