A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: दिल्ली में बढ़ी सर्दी, हिमाचल-उत्तराखंड-राजस्थान समेत कई राज्यों में हो सकती है बारिश, जानें देशभर के मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली में बढ़ी सर्दी, हिमाचल-उत्तराखंड-राजस्थान समेत कई राज्यों में हो सकती है बारिश, जानें देशभर के मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली में आज वायु गुणवत्ता यानी AQI 176 'मध्यम श्रेणी' में दर्ज किया गया। बता दें कि पंजाब में पिछले दो दिनों में पराली जलाने की घटनाओं में कमी आई है। ऐसे में दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार देखा गया है।

देशभर में मौसम का हाल- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO देशभर में मौसम का हाल

Weather Update: हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बीते कुछ दिनों से बर्फबारी हो रही है। इस कारण यहां के मैदानी इलाकों में भी सर्दी बढ़ गई है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के मैदानी इलाकों में बारिश भी हो रही थी। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में अब सर्दी बढ़ने के साथ कोहरे ने दस्तक दे दी है। न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक आ पहुंचा है। 

पराली जलाने की घटनाओं में कमी 

दिल्ली में आज बुधवार को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक रह सकता है। राजधानी में वायु गुणवत्ता यानी AQI 176 'मध्यम श्रेणी' में दर्ज किया गया है। बता दें कि पंजाब में पिछले दो दिनों में पराली जलाने की घटनाओं में कमी आई है। ऐसे में दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार देखा गया है। दिल्ली में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 176 दर्ज किया गया है, जो मंगलवार को 227 दर्ज किया गया था, जबकि इससे पहले सोमवार को 294 था।

कई राज्यों में ठंड बढ़ने का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, केरल, उत्तराखंड समेत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। अगले चार से पांच दिन पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और दिल्ली में ठंड के बढ़ने का पूर्वानुमान है।

राजस्थान में आज हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। तमिलनाडु में इस पूरे हफ्ते अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। यहां न्यूनतम तापमान 20 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है।

Latest India News