A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: इन राज्यों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: इन राज्यों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, IMD ने जारी किया अलर्ट

राजधानी दिल्ली में 24 से 27 जनवरी तक बारिश होगी। इस दौरान राजधानी में बारिश सुबह और शाम के वक्त अधिक होने की संभावना है। ऐसे में जनवरी के बचे हुए दिनों में लोगों को बारिश, आंधी, धूप, बादल जैसे मौसम के कई रंग देखने को मिल सकते हैं।

मौसम की जानकारी- India TV Hindi Image Source : PTI मौसम की जानकारी

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का दौर जारी है। इन इलाकों में अभी भारी बर्फबारी के आसार जताए गए हैं। इसकी वजह नए पश्चिमी विक्षोभ को बताया जा रहा है। पश्चिमी हिमालय पर एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां तेज करेगा। इस बीच, मैदानी इलाकों में लोगों को ठंड से राहत मिलनी शुरू हो गई है। हालांकि, ठंड से राहत के साथ लोगों की परेशानी मौसम बिगड़ने से बढ़ने वाली है। दरअसल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

दिल्ली में सुबह-शाम के वक्त होगी अधिक बारिश

उत्तर-पश्चिम भारत में सक्रिय विक्षोभ के कारण मैदानी इलाकों के तापमान में बढ़त देखी जा सकती है। हालांकि, बारिश के चलते एक बार फिर ठंड  बढ़ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, 24 से 27 जनवरी तक राजधानी दिल्ली में बारिश होगी। इस दौरान राजधानी में बारिश सुबह और शाम के वक्त अधिक होने की संभावना है। ऐसे में जनवरी के बचे हुए दिनों में लोगों को बारिश, आंधी, धूप, बादल जैसे मौसम के कई रंग देखने को मिल सकते हैं। दिल्ली में शनिवार को सुबह से बादलों के बावजूद दो साल बाद जनवरी में अधिकतम तापमान 23.3 डिग्री के स्तर पर पहुंच गया। मौसम विभाग ने दिल्ली में आने वाले हफ्ते में बारिश की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी।

25 से 27 जनवरी तक यही स्थिति बनी रहेगी

दिल्ली  में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकमत तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं 24 जनवरी से 26 जनवरी में तापमान में बढ़त के साथ न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान गिरकर 22 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। 24 जनवरी के दिन बादल छाने के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश होगी। वहीं, 25 से 27 तक भी कमोबेश यही स्थिति बनी रहेगी।

Image Source : File Photoआज का मौसम

लद्दाख और जम्मू कश्मीर में बारिश और हिमपात 

मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ी राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 23 से 27 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी देखने को मिलेगी और 24 से 26 जनवरी को ये अपनी चरम सीमा पर होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरा लद्दाख और जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश और हिमपात जारी रह सकता है। 

हरियाणा समेत कई राज्यों में ओलावृष्टि की संभावना 

23 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश का अनुमान है। वहीं 24 और 27 जनवरी के बीच इन राज्यों में बारिश बढ़ सकती है। इसके अलावा 24 और 25 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि की संभावना है।

Latest India News