A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: आधा सितंबर बीता, लेकिन अभी भी सक्रिय है मानसून, जानिए किन राज्यों में होगी बारिश?

Weather Update: आधा सितंबर बीता, लेकिन अभी भी सक्रिय है मानसून, जानिए किन राज्यों में होगी बारिश?

Weather Update: आज गुजरात, कोंकण, गोवा, राजस्थान मध्य प्रदेश, यूपी, बिहार आदि राज्यों में भी हल्की से मध्यम बारिश होगी।

Weather Update- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Weather Update

Highlights

  • दिल्ली में मौसम बदला, आज भी बारिश के आसार
  • गुजरात के कई जिले भारी बारिश की चपेट में
  • मध्यप्रदेशः भोपाल में तेज बारिश का अलर्ट

Weather Update: सितंबर का पहला पखवाड़ा बीत चुका है। लेकिन मानसून की मेहरबानी अभी तक बनी हुई है। हालत यह है कि कुछ राज्यों में भारी बारिश की वजह से लोग परेशान हैं। वहीं कुछ जगह बारिश के ताजा दौर से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। इसी बीच मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि  दिल्ली समेत कई राज्यों में आज बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम  25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक जाएगा। आज गुजरात, कोंकण, गोवा, राजस्थान मध्य प्रदेश, यूपी, बिहार आदि राज्यों में भी हल्की से मध्यम बारिश होगी।

दिल्ली में मौसम बदला, आज भी बारिश के आसार

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में इन दिनों मौसम बदला हुआ है। बारिश और बादलों की मौजूदगी की वजह से गर्मी और उमस से राहत मिली है। बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हवाएं भी चलीं, जिससे तापमान कम हो गया। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं मध्यम बारिश का अनुमान भी जताया गया है। 

गुजरात के कई जिले भारी बारिश की चपेट में

गुजरात में भी मानसून पूरी तरह बरस रहा है। राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। अहमदाबाद का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। यहां तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

मध्यप्रदेशः भोपाल में तेज बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश में भी हाल के समय में खूब पानी बरस रहा है। राजधानी भोपाल के साथ ही बिजनेस सिटी इंदौर भी बारिश से तरबतर हो रहा है। यहां रुक रुककर बारिश का दौर जारी है। इसी बीच मौसम विभाग के अनुसार भोपाल का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

यूपीः  लखनऊ में तेज बारिश की उम्मीद

उत्तर प्रदेश में भी हाल के समय में कुछ जगहों पर बारिश हुई है। इसी बीच राजधानी लखनऊ में आज न्यूतनम तापमान 24 और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं आज लखनऊ में तेज बारिश होने की उम्मीद नजर आ रही है। 

बिहारः पटना में भी होगी बारिश

बिहार में भी कई स्थानों पर बारिश की उम्मीद जताई गई है। इसी बीच राजधानी पटना में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पटना में भी तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई है। यहां न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

Latest India News