A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली-एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम? जानिये IMD ने क्या दिया अपडेट

दिल्ली-एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम? जानिये IMD ने क्या दिया अपडेट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 25 जून को मानसून ने दस्तक दी थी, जिसके बाद कई जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई थी। जून के महीने में अबतक 15 दिन बारिश हो चुकी है। यह पिछले 13 वर्षों में सबसे ज्यादा है।

Weather News- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली-एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम?

नई दिल्ली: जून का महीना समाप्ति की ओर है और दिल्ली-एनसीआर में मानसून ने भी दस्तक दे दी है। मानूसन के दस्तक देते ही जमकर बारिश हुई थी, लेकिन पिछले 2 दिनों से बारिश पर कुछ ब्रेक सा लगा हुआ है। हालांकि अगले दो दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। IMD ने बताया है कि आज गुरुवार को भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही ही तापमान में भी कमी दिखाई देगी, जिससे दिल्ली-NCR वालों को गर्मी से राहत मिलेगी। 

आज कुछ जगहों पर बारिश की संभावना 

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश रहेगी। हालांकि पूरी दिल्ली में एकसाथ बारिश की संभावना कम है लेकिन इस वीकेंड तक बारिश की गतिविधि बढ़ सकती है। इस दौरान मॉनसून ट्रफ दिल्ली के करीब आएगा और बारिश बढ़ाएगा। तापमान आने वाले कुछ दिनों तक सामान्य से कम बने रहेंगे। 

जून में बारिश ने तोडा 13 वर्षों का रिकॉर्ड 

राजधानी दिल्ली में बारिश ने पिछले 13 वर्षो का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जून महीने में पिछले 13 वर्षों में इतनी बारिश कभी नहीं हुई है। इस साल जून के महीने में लगभग 15 दिन बारिश हुई है। वहीं मई के महीने में तो पिछले 3 दशकों में कभी इतनी बारिश नहीं हुई थी। मौसम विभाग के अनुसार, मई और शुरूआती जून में पश्चिमी विक्षोभ ने दिल्ली के मौसम को सुहाना बना दिया था तो वहीं जून के मध्य में चक्रवाती तूफ़ान बिपरजॉय की वजह से बारिश हुई थी और अब मानसून की मेहरबानी बरस रही है।

Latest India News