A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 13 से 16 दिसंबर तक इन राज्यों में होगी बारिश

Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 13 से 16 दिसंबर तक इन राज्यों में होगी बारिश

IMD ने कई राज्यों के मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के मुताबिक कई राज्यों में बारिश होने के साथ ही साथ घना कोहरा भी जारी रहने वाला है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA मौसम विभाग ने बारिश के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार को कई राज्यों के मौसम का अपडेट जारी किया है। IMD के मुताबिक बुधवार यानी 13 दिसंबर 2023 को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 13 और 14 दिसंबर को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घना कोहरा छा सकता है। इन राज्यों के अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी कोहरे के आसार नजर आ रहे हैं। IMD ने 15 दिसंबर को किसी भी राज्य के लिए अलर्ट जारी नहीं किया है। लेकिन 16 दिसंबर को दक्षिण में तमिलनाडु और पुद्दुचेरी में भारी बारिश हो सकती है।

अपने शहर के मौसम का हाल देखने के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली में कैसा रहा मौसम?

देश की राजधानी दिल्ली में बीते सोमवार को इस सीजन की ठंडी सुबह दर्ज किया गया था। सोमवार को दिल्ली का न्युनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया था। इसके अगले दिन यानी आज मंगलवार को भी शहर का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से कम रहा जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा।

दिल्ली का AQI

बता दें कि दिल्ली का बीते 24 घंटों का AQI 355 दर्ज किया गया, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है। यह आंकड़ा शाम चार बजे तक का है।

एक्यूआई को शून्य से 50 के बीच 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब', 401 से 450 के बीच 'गंभीर' और 450 से ऊपर ‘अति गंभीर’ माना जाता है।

ये भी पढ़ें-

सीएम सुक्खू ने हिमाचल कैबिनेट का किया विस्तार, इन दो लोगों को बनाया गया मंत्री

शिवराज ने मोहन यादव से मांगी सिर्फ एक मदद, क्या नए सीएम पूरी करेंगे इच्छा?

‘नेहरू की वजह से नहीं आया था अनुच्छेद 370’, जानें फारूक अब्दुल्ला ने किसे ठहराया जिम्मेदार

 

 

Latest India News