A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली-एनसीआर में जमकर हो रही बारिश, IMD ने अगले दो दिनों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में जमकर हो रही बारिश, IMD ने अगले दो दिनों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में रात से जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

Weather News, Rain, IMD- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली-एनसीआर में रात से जमकर हो रही बारिश

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में रात से जमकर बारिश हो रही है। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और मौसम ठंडा हो गया है। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले दो दिनों के लिए दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आज रविवार को दिनभर बारिश होती रहेगी और साथ ही सोमवार और मंगलवार को भी जमकर बारिश होगी। इसके साथ ही IMD ने कहा है कि अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वी मध्य और उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में दस्तक देगा मानसून 

वहीं मानसून को लेकर अपडेट देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी मानसून दिल्ली पहुंचने के लिए परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं। इस वजह से अगले दो दिन में मानसून दिल्ली में दस्तक दे सकता है। इस वजह से मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को भी येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं IMD ने बताया कि मानसून पूर्वी यूपी तक पहुंच गया है। जल्द ही यह उत्तर भारत की तरफ बढ़ेगा। 

मुंबई में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी 

मुंबई में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने बताया कि वहां अभी तक मानसून सक्रिय नहीं हुआ है, लेकिन अगले 48 से 72 घंटों में वहां भी मानसून एक्टिव हो जाएगा। मॉनसून में देरी के चलते अब तक जून माह में सिर्फ 17 एमएम बारिश दर्ज की गई है, जो कि बहुत कम है। मुंबई में IMD ने अगले 2 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि मुंबई में कल हुई बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। अब बारिश के चलते तापमान में अस्थिरता बनी रहेगी। 

Latest India News