A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: आज दिल्ली के मौसम में आएगा बदलाव, जानें यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों में बारिश को लेकर क्या है अपडेट

Weather Update: आज दिल्ली के मौसम में आएगा बदलाव, जानें यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों में बारिश को लेकर क्या है अपडेट

Weather Update: अगर दिल्ली की बात करें तो यहां के मौसम में आज से बदलाव होने जा रहा है। सोमवार को यहां बारिश की वजह से लोगों को राहत मिली थी, लेकिन मंगलवार को लोग गर्मी से परेशान होते दिखे।

Weather Update- India TV Hindi Image Source : INDIA TV GFX Weather Update

Highlights

  • दिल्ली-एनसीआर के तापमान में बुधवार से कमी आएगी
  • यूपी के कुछ जिलों में बारिश की संभावना
  • मध्य प्रदेश में आसमान में बादल रहने की संभावना

Weather Update: देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है, वहीं कई जगहों पर जनता को भीषण गर्मी का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि दिल्ली और यूपी समेत अन्य राज्यों में मौसम कैसा रहने वाला है। अगर दिल्ली की बात करें तो यहां के मौसम में आज से बदलाव होने जा रहा है। सोमवार को यहां बारिश की वजह से लोगों को राहत मिली थी, लेकिन मंगलवार को लोग गर्मी से परेशान होते दिखे। हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में कमी आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की भी संभावना जताई गई है और यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 

यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, यूपी के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं बिहार की राजधानी पटना में भी तेज बारिश की संभावना जताई गई है। पटना का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में क्या रहेंगे हालात

मध्य प्रदेश में भी तेज बारिश हो सकती है। यहां राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। आसमान में बादल रहने की भी संभावना है। वहीं उत्तराखंड में कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। यहां राजधानी देहरादून में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। 

महाराष्ट्र में कैसा रहेगा मौसम

महाराष्ट्र के मुंबई में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है। मौसम विभाग (IMD) ने संभावना जताई है कि ये बारिश जारी रह सकती है। रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया जा चुका है और इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है। 

किन राज्यों में होगी बारिश

केरल, कर्नाटक, उत्तराखंड, तमिलनाडु, यूपी, हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना है। पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तटीय ओडिशा में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं बिहार, झारखंड, गुजरात, मध्य प्रदेश, गोवा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

Latest India News