A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: दिल्ली में आज होगी हल्की बारिश, मिलेगी उमस से राहत, जानिए आपके शहर का मौसम

Weather Update: दिल्ली में आज होगी हल्की बारिश, मिलेगी उमस से राहत, जानिए आपके शहर का मौसम

Weather Update: देशभर में बारिश की वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया है। मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश आफत बनकर सामने आई है। वहीं मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 9 जुलाई की रात को दिल्ली में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

Delhi Rain Forcast- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Delhi Rain Forcast

Weather Update: देश के कई राज्यों में मानसून जोरदार बरस रहा है। कहीं नदियां उफान पर हैं, तो कहीं बस्तियां जलमग्न हो गई हैं। मुंबई, महाराष्ट्र, गुजरात के कई इलाके जलमग्न हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार कर रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 9 जुलाई की रात को दिल्ली में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। जानिए देश के मौसम का हाल।

कहीं बादल फटा, कहीं बारिश बनी आफत

देशभर में बारिश की वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया है। मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश आफत बनकर सामने आई है। वहीं दूसरी ओर ​अमरनाथ में बादल फटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे मं 15 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं 48 घायल हो गए हैं। वहीं जम्मू कश्मीर के डोडा में भी बादल फटने की खबर है। हालांकि अभी वहां किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ पहाड़ी इलाकों में भी बारिश के कारण लैंडस्लाइड यानी भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं। 

दिल्ली में उमस से परेशानी, आज बारिश के आसार

जहां एक ओर बारिश का सामना कई राज्य कर रहे हैं, वहीं देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर बारिश की बाट जोह रही है। यहां बारिश की 30 जून के बाद कोई गतिविधि देखने को नहीं मिली है। रोज बादलों की थोड़ी सी मौजूदगी के कारण उमस और ज्यादा बढ़ गई है। हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि आज 9 जुलाई की रात तक दिल्ली में बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां दिन में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। 

लखनऊ में छाए रहेंगे हल्के बादल, बारिश की संभावना नहीं

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमाना 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। साथ ही आज लखनऊ आज हल्के बादल छाए रहने की उम्मीद है। हालांकि मौसम विभाग ने कहा है यहां अगले कुछ दिनों तक बारिश होने के आसार नहीं है। 

Latest India News