A
Hindi News भारत राष्ट्रीय West Bengal News: पिकअप वैन हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपये, PM मोदी ने किया ऐलान

West Bengal News: पिकअप वैन हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपये, PM मोदी ने किया ऐलान

West Bengal News: पीएमओ ने कहा कि मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये दिए जाने के साथ ही घायलों को भी 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Prime Minister of India Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI Prime Minister of India Narendra Modi

Highlights

  • करंट की चपेट में आने से 10 लोगों की मौत और 14 अन्य हुए घायल
  • मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा
  • प्रधानमंत्री ने घटना पर जताया दुख

West Bengal News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में एक पिकअप वैन में विद्युत करंट आने की घटना में लोगों की मौत पर मंगलवार को दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। 

करंट की चपेट में आने से 10 की गई जान

पुलिस ने सोमवार को कहा था कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में जलपाईगुड़ी जा रहे यात्रियों को ले जा रही एक पिकअप वैन के करंट की चपेट में आने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए।

PMO ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया, "पश्चिम बंगाल के सीतालकुची में एक वैन में करंट आने की घटना में लोगों की मौत होने से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।" पीएमओ ने कहा कि मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये दिए जाने के साथ ही घायलों को भी 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

जानिए क्या है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात बड़ा हादसा हुआ। यहां जलपेश जा रहे 10 यात्रियों की मौत हो गई थी। मौत का कारण करंट लगना बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये यात्री जलपेश जा रहे थे। यहां एक शिवमंदिर भी है। वाहन में डीजे सिस्टम और जनरेटर रखा था। इसी दौरान वायर में शॉर्ट सर्किट हुआ और पिकअप में सवार यात्री उसकी चपेट में आ गए। 

इस हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है और करीब 14 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पिकअप ड्राइवर फरार है। खबरों के मुताबिक, इस वाहन में करीब 30 लोग बैठे हुए थे। पुलिस का भी यही कहना है कि शुरुआती जांच में उन्हें यही लग रहा है कि घटना की वजह डीजे सिस्टम और जेनरेटर की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट है। इसी से करंट फैला होगा। हालांकि मामले की जांच जारी है।

Latest India News